गुवाहाटी में पहली बार नहीं हुआ मिस-मैनेजमेंट, पिछले साल भी यही था हाल, अब असम क्रिकेट संघ से आया जवाब

गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम (Guwahati) में पिछले अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान भी कुप्रबंधन ने सुर्खियां बटोरी थी. जनवरी 2020 में भारत-श्रीलंका के बीच शुरुआती टी20 मैच (India vs Sri Lanka) के दौरान तीन स्तर के कवर के बाद पिच पानी से गीली हो गई थी.

गुवाहाटी में पहली बार नहीं हुआ मिस-मैनेजमेंट, पिछले साल भी यही था हाल, अब असम क्रिकेट संघ से आया जवाब

Barsapara Cricket Stadium, Guwahati

IND vs SA 2nd T20I: असम क्रिकेट संघ (ACA) की मेजबानी में खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय मैचों में अक्सर कुप्रबंधन देखने को मिला जाता है और रविवार को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (India vs South Africa) में यही हालात रहे. मैच में भारतीय पारी के दौरान मैदान पर एक सांप निकल आया तो वहीं साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान स्टेडियम में फ्लड लाइट (दूधिया रोशनी) में खराबी के कारण दूसरी बार मैच को रोकना पडा.

पारी के तीसरे ओवर में दीपक चाहर की पहली गेंद के बाद जब साउथ अफ्रीका की टीम दो विकेट पर पांच रन बनाकर संघर्ष कर रही थी तब चार फ्लड लाइट टावरों में से एक की बत्ती गुल (Flood Lights) हो गई और खेल 18 मिनट तक खेल रुका रहा.

इस सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में वापस चले गए और खेल फिर से शुरू होने से पहले सभी लाइट को एक-एक कर के जलने में लगभग छह मिनट लगे.


Video: कोहली 49 रन बनाकर क्रीज पर थे, आखिरी दो गेंद पर DK ने उन्हें स्ट्राक देना चाहा लेकिन इस बाद जो हुआ..

* ‘हम सोच रहे हैं कि सूर्यकुमार को अब 23 अक्टूबर को ही मैदान पर उतारा जाए', इस दिन IND vs PAK का होगा महामुकाबला

असम क्रिकेट संघ के सचिव देवजीत सैकिया ने इसे ‘तकनीकी गड़बड़ी' करार देते हुए कहा, “हमारे पास बिजली के पहलू को संभालने वाली तीन पार्टियां हैं - हमारी अपनी 25 सदस्यीय टीम, राज्य बिजली विभाग और एक तीसरा (आउटसोर्स) समूह. यह घटना शायद वोल्टेज की समस्या के कारण हुआ, कुछ तकनीकी खराबी के कारण.”

सैकिया ने कहा कि ACA ने मैच को बिजली देने के लिए जनरेटर सेट का इस्तेमाल किया है और वे बिजली विभाग से इसकी आपूर्ति पर निर्भर नहीं है.

मैच से पहले मीडिया दल को भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा क्योंकि मैच में कुछ ओवर तक रोशनी नहीं थी. अधिकारियों को गलती का पता लगाने में घंटों लग गए.

भारतीय पारी के दौरान मैदान में एक्स्ट्रा कवर क्षेत्र पर एक सांप (Snake on Ground) निकलने के कारण खेल पांच मिनट तक रोकना पड़ा. मैदान कर्मी ने बाल्टी की मदद से सांप को मैदान से बाहर किया.

इस स्थल पर पिछले अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान भी कुप्रबंधन ने सुर्खियां बटोरी थी. जनवरी 2020 में भारत-श्रीलंका के बीच शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (India vs Sri Lanka) के दौरान तीन स्तर के कवर के बाद पिच पानी से गीली हो गई थी.

ACA ने तब पिच को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर, स्टीम आयरन, बैटरी से चलने वाले पंखे और अन्य उपकरण का इस्तेमाल किया लेकिन यह काफी साबित नहीं हुआ. 

LLC 2022: मिशेल जॉनसन ने युसूफ पठान को दिया धक्का, बीच मैच में आपस में भिड़े दोनों दिग्गज खिलाड़ी- Video

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com