Asia Cup 2022: रोहित शर्मा से कम नहीं है टीम इंडिया का ये स्टार बल्लेबाज़, गौतम गंभीर ने लिया पक्ष

एशिया कप 2022 में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन इसी बीच भारतीय टीम का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो अभी भी अपनी फॉर्म की तलाश में है.

Asia Cup 2022: रोहित शर्मा से कम नहीं है टीम इंडिया का ये स्टार बल्लेबाज़, गौतम गंभीर ने लिया पक्ष

Asia Cup 2022

नई दिल्ली:

भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 में पाकिस्तान और हांगकांग पर जीत दर्ज कर सुपर -4 में जगह पक्की कर ली है. अब तक खेले गए 2 मैचों में भारतीय टीम की तरफ़ से विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन इसी बीच टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी के एल राहुल अपनी फॉर्म को तलाश रहे हैं. जिस तरह की बल्लेबाज़ी के लिए वे जाने जाते हैं, उस तरह की पारी अब तक उनके बल्ले से देखने को नहीं मिली है. पिछले कुछ समय से राहुल का बल्ला खामोश ही है. चोट के बाद टीम में उनकी वापसी हुई लेकिन वे अपना प्रभाव छोड़ पाने में अभी तक नाकामयाब रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ राहुल बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे तो वहीं हांगकांग के खिलाफ मैच में राहुल ने 39 बॉल में 36 रन की पारी खेली थी. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने के राहुल का पक्ष लिया है.


गौतम ने की रोहित से तुलना
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने के एल राहुल को रोहित शर्मा जैसी काबिलियत वाला खिलाड़ी बताया है. गंभीर ने कहा कि मैं मानता हूं कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में के एल राहुल रोहित शर्मा जैसे ही खिलाड़ी हैं. लेकिन जब आप रन नहीं कर रहे होते तो सबका ध्यान आपकी तरफ चला जाता है. आप टी -20 विश्व कप में जाने की तैयारी कर रहे हैं, ऐसे में आप ये बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि आप आउट ऑफ़ फॉर्म विश्व कप के लिए जाएं. आप ज़रूर चाहेंगे कि आप शानदार पारियां खेलकर, विश्वकप से पहले रन करके जाएं. आपके ऊपर दबाव तो निश्चित तौर पर होता ही है. ऐसा ही कुछ मेरे साथ भी हुआ था जब 2011 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ सीरीज में मैं स्कोर नहीं कर पा रहा था. लेकिन इस तरह की चीज़ें चलती रहती हैं. के एल राहुल का पक्ष लेते हुए गौतम गंभीर ने ये बातें कही.

भारत का मुकाबला अब सुपर -4 में 4 सितंबर को पाकिस्तान से हो सकता है.


यह भी पढ़ें: 

हांगकांग के आयुष शुक्ला का शिकार बने रोहित शर्मा, 19 वर्षीय गेंदबाज को नहीं पढ़ पाए भारतीय कप्तान

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई, देखिए ड्रेसिंग रूम में जश्न का Video 

रवींद्र जडेजा का नाम लेकर मयंती लैंगर ने लिए संजय मांजरेकर के मजे, पूर्व क्रिकेटर का देखने लायक रिएक्शन-Video 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Asia Cup 2022 की सबसे बड़ी कवरेज देखिए सिर्फ NDTV Sports Hindi पर, VIDEO देखने के लिए हमारा चैनल सब्सक्राइब करें