Asia Cup 2022: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भारत के प्रबल दावेदार होने के पीछे बतायी वजह, video

Asia Cup 2022: हालांकि, बट्ट ने यहा भी कहा कि दिन विशेष पर पाकिस्तान की टीम दुनिया में किसी भी टीम को मात दे सकती है, तो वहीं अफगानिस्तान छिपा रुस्तम है.

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भारत के प्रबल दावेदार होने के पीछे बतायी वजह, video

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट

नई दिल्ली:

समय गुजर रहा है, तो इस महीने के आखिर में खेले जाने वाले एशिया कप (Asia Cup 2022) कप को लेकर बयानबाजी भी तेज हो रही है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने कहा है कि अगस्त 27 से यूएई में शुरू होने जा रही प्रतियोगिता में भारत खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है. फैंस की नजरें अभी से ही अगस्त 28 करो पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच पर टिक गयी हैं और अब धीरे-धीरे यह मैच हाइप पकड़ने लगा है. भारत ने पिथले दोनों संस्करण तब जीते थे, जब उसने अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम टूर्नामेंट में नहीं भेजी थी, लेकिन जब सभी की नजरें साल के आखिर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप पर लगी हैं, तो हर देस ने अपनी बेस्ट टीम चुनी है.

बहरहाल, बट्ट ने समीक्षा करते हुए कहा कि भारत के एशिया कप  जीतने के आसार सबसे ज्यादा हैं. भारत के पास खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल है, जो उन्हें एक मजबूत टीम और खिताब का दावेदार बनाता है. उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि भारत विश्व कप जीत सकता है. क्या उनके पास विटामिन  सी (हंसते हुए) की कमी है. पूर्व कप्तान ने कहा कि जस तरह की क्रिकेट वे खेल रहे हैं और जिस स्तर के खिलाड़ी उनके पास हैं, उससे भारत खिताब का दावेदार है.  


हालांकि, बट्ट ने यहा भी कहा कि दिन विशेष पर पाकिस्तान की टीम दुनिया में किसी भी टीम को मात दे सकती है, तो वहीं अफगानिस्तान छिपा रुस्तम है. अफगानिस्तान की टीम सस्ते में आउट हो सकी है, लेकिन वह सामने वाली टीम के साथ भी ऐसा कर सकते हैं. पहले एशिया कप श्रीलंका में आयोजित होना था, लेकिन बिगड़े आर्थिक हालात के बाद टूर्नामेंट यूएई स्थानांतरित किया गया.

एशिया कप में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं. और इन छह टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है. भारत पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में है,  जबकि तीसरी टीम क्वालीफायर होगी, जिसके बारे में स्पष्ट होना बाकी है. दूसरे ग्रुप में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका हैं, जो सुपर-4 राउंड में पहुंचने के लिए आपस में खेलेंगे. सुपर-4 राउंड में हर टीम एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें:

* साल 2011 में राजस्थान फ्रेंचाइजी मालिक ने जड़े रॉस टेलर को थप्पड़, कीवी दिग्गज के बड़े खुलासे से पैदा हुए सवाल

Asia Cup 2022: बांग्लादेश ने शाकिब-अल-हसन को बनाया एशिया कप और विश्व कप के लिए कप्तान, टीम का भी किया ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट के नए 'सिकंदर' से बचकर रहना होगा भारत को, वरना हो जाएगी गुगली