Asia Cup 2022: नसीम शाह ने उधार के बल्ले से लगातर छक्के जड़ पलटी थी हारी हुई बाजी, अब लिया यह बड़ा फैसला, video

Asia Cup 2022, PAK vs AFG: फैंस की आंखों के सामने अफगानिस्तान की जीत के बाद नसीम शाह के जश्न की तस्वीरें कौंध रही हैं. वास्तव में यह नसीम ही थे, जिन्होंने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के जड़कर तब पाकिस्तान को मुकाबला जिताया, जब लगभग सभी ने यह मान लिया था कि अफगानिस्तान की जीत महज औपचारिकता भर बाकी बची है.

Asia Cup 2022: नसीम शाह ने उधार के बल्ले से लगातर छक्के जड़ पलटी थी हारी हुई बाजी, अब लिया यह बड़ा फैसला, video

पाकिस्तानी पेसर नसीम शाह साथी खिलाड़ी मोहम्मद हसनैन के साथ

खास बातें

  • नसीम शाह का दिल भी बड़ा है !
  • पहले छक्कों से जीता पाकिस्तान का दिल
  • अब इस अदा से किया कायल!
नई दिल्ली:

क्रिकेट में चंद पल ही खिलाड़ी विशेष को  जीरो से हीरो और हीरो से जीरो में तब्दील में  कर देता है. सालों पहले ऐसा शारजाह में जावेद मियांदाद के रूप में देखने को मिला था, तो अब पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि वैश्विक क्रिकेट में 19 साल के नसीम शाह (Naseem Shah) के चर्चे जोर-शोर से हो रहे हैं. फैंस की आंखों के सामने अफगानिस्तान की जीत के बाद नसीम शाह के जश्न की तस्वीरें कौंध रही हैं. वास्तव में यह नसीम ही थे, जिन्होंने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के जड़कर तब पाकिस्तान को मुकाबला जिताया, जब लगभग सभी ने यह मान लिया था कि अफगानिस्तान की जीत महज औपचारिकता भर बाकी बची है. लेकिन इसी का नाम क्रिकेट है. बहरहाल, अब यह सामने निकलकर आया है कि नसीम शाह ने यह कारनामा अपने नहीं, बल्कि मांगे हुए उधार के बल्ले से किया था. 

पाकिस्तान क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर से एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उसके तेज गेंदबाज मोहम्मद  हसनैन ने बताया कि नसीम ने जो छक्का जड़ने का कारनामा किया, वह उनके बल्ले से किया था. और वह इस बल्ले को नसीम को गिफ्ट करना चाहते हैं. 

मिले इस यादगार तोहफे पर नसीम ने हसनैन का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वह इस बल्ले को नीलामी में लगा रहे हैं. और इससे जो भी रकम जाएगी, वह उसका पचास फीसदी  हिस्सा पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान में देंगे. नसीम का यह बड़ा फैसला बताता है कि वह दुनिया के नक्शे पर उभरते हुए एक बेहतरीन क्रिकेटर ही नहीं, बल्कि एक अच्छे इंसान भी हैं. फैंस भी नसीम के इस फैसले की जमकर सराहना कर रहे हैं. 

सोशल मीडिया पर ही बोली लगनी शुरू हो गयी

यह भी पढ़ें:

पहले टी20 शतक के साथ ही विराट कोहली ने बना दिए ये 8 बड़े रिकॉर्ड

'तो क्या मैं खुद बाहर बैठ जाऊं' विराट के ओपनिंग करने के सवाल पर बोले के एल राहुल

'आसिफ अली को आईसीसी ने दे दी सजा, कर दी ऐसी कार्रवाई

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com