Asia Cup 2018: रमीज राजा ने रोहित शर्मा नहीं, इस क्रिकेटर को बताया टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान...

Asia Cup 2018: रमीज राजा ने रोहित शर्मा नहीं, इस क्रिकेटर को बताया टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान...

रमीज ने कहा कि मुर्तजा ने बांग्‍लादेश को तमीम और शाकिब की कमी महसूस नहीं होने दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, मशरफे मुर्तजा ने मुझे सबसे अधिक प्रभावित किया
  • बांग्‍लादेश को उन्‍होंने तमीम-शाकिब की कमी महसूस नहीं होने दी
  • फाइनल में बांग्‍लादेश को तीन विकेट से हराकर भारत बना चैंपियन

रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को हराकर एशिया कप 2018 में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय टीम ने तीन विकेट से जीत हासिल की. मैच में भारतीय टीम के रोहित शर्मा ने न केवल बल्‍लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया बल्कि अपनी नेतृत्‍व क्षमता से भी हर किसी को प्रभावित किया. रोहित ने मुश्किल क्षणों में गजब की नेतृत्‍व क्षमता का परिचय देते हुए ऐसे फैसले लिए जो भारतीय टीम के लिए अच्‍छे साबित हुए. रोहित भले ही अपनी कप्‍तानी में भारत को चैंपियन बनाने में सफल रहे लेकिन पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रमीज राजा ने बांग्‍लादेश के मशरफे मुर्तजा को एशिया कप-2018 का सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान माना है. रमीज ने मुर्तजा की कप्‍तानी को बेहतरीन बताने के पीछे कारण भी बताए हैं.

 

एशिया कप के फाइनल के बाद रमीज ने ट्वीट किया, 'ग्रेट फाइनल. भारतीय टीम, शेष टीमों के बेहतर साबित हुई. रोहित असाधारण नेतृत्‍वकर्ता है लेकिन मेरे लिए तो कैप्‍टन ऑफ द टूर्नामेंट मशरफे मुर्तजा थे. मुर्तजा ने यह सुनिश्चित किया कि तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी टीम के अभियान को किसी तरह प्रभावित नहीं करे. उन्‍होंने फाइनल लगभग जीत ही लिया था.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में भी तमीम इकबाल की कलाई में फ्रैक्‍चर हो गया था और उन्‍हें बाहर होना पड़ा था. इसी तरह हरफनमौला शाकिब अल हसन को टूर्नामेंट के बीच में ही अंगुली का ऑपरेशन कराना पड़ा था. इस कारण वे पाकिस्‍तान के खिलाफ सुपर-4 मैच और फाइनल में नहीं खेल पाए थे. शाकिब करीब तीन माह के लिए सक्रिय क्रिकेट से बाहर हो गए हैं.