Asia Cup 2018: ब्रेट ली बोले, रोहित शर्मा और शिखर धवन की बैटिंग होगी टीम इंडिया के लिए अहम...

Asia Cup 2018: ब्रेट ली बोले, रोहित शर्मा और शिखर धवन की बैटिंग होगी टीम इंडिया के लिए अहम...

एशिया कप में टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन से अच्‍छी बल्‍लेबाजी की उम्‍मीद होगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, यूएई की पिचें इन बल्‍लेबाजों के लिए माकूल रहेंगी
  • भारत एशिया कप में पहला मैच हांगकांग के खिलाफ खेलेगा
  • 19 सितंबर को भारत और पाकिस्‍तान के बीच है मैच

विराट कोहली की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम को संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने वाले एशिया कप 2018 में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. विराट को एशिया कप के लिए टीम प्रबंधन ने आराम दिया है. गत विजेता भारत 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ मैच खेलकर अपने अभियान का आगाज करेगा. विराट की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को टीम को कमान सौंपी गई है. शिखर धवन उपकप्‍तान होंगे. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि छह देशों के एशिया कप टूर्नामेंट में कोहली की गैरमौजूदगी में बल्‍लेबाजी का बहुत कुछ दारोमदार रोहित और धवन पर होगा.

Ind vs Eng: विराट कोहली ने इस मामले में लाला अमरनाथ और कपिल देव की बराबरी की..

www.icc-cricket.com ने ब्रेट ली के हवाले से कहा कि एशिया कप में रोहित और धवन टीम इंडिया के प्रमुख बल्‍लेबाज होंगे. मेरा मानना है कि रोहित को टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देना होगा क्‍योंकि उन्‍हें टीम इंडिया के नेतृत्‍व की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. ली ने इन अटकलों को भी सिरे से खारिज कर दिया कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ रोहित का प्रदर्शन प्रभावित होता है.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्‍होंने कहा कि ऐसी बातें की जा रही है कि रोहित बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाते लेकिन मैं हमेशा ऐसी बातों से सहमत नहीं रहता. मेरा मानना है कि यूएई इस मामले में अलग साबित होगा. यह सही है कि विपक्षी टीम बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के जरिये उन्‍हें टारगेट करने की कोशिश करेंगी लेकिन कम बाउंस वाले यूएई के धीमे विकेटों पर रोहित वर्चस्‍व स्‍थापित करेंगे. विकेट भी उनके लिए मददगार होंगे.  हालांकि धवन के बारे में ब्रेट ली ने कहा कि यूएई की पिचों पर सफल होने के लिए बाएं हाथ के इस भारतीय बल्‍लेबाज को अपनी तकनीक में कुछ बदलाव करने होंगे.