रिकी पोंटिंग बोले, एशेज में ऑस्ट्रेलिया थी बेहतर टीम, 2-2 के नतीजे से यह पता नहीं चलता..

रिकी पोंटिंग बोले, एशेज में ऑस्ट्रेलिया थी बेहतर टीम, 2-2 के नतीजे से यह पता नहीं चलता..

Ricky Ponting ने कहा, पिछले पांच माह से ऑस्ट्रेलिया टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है

खास बातें

  • कहा, सीरीज को गंवाए मौके के तौर पर देखेगा ऑस्ट्रेलिया
  • वर्ल्डकप के बाद से शानदार प्रदर्शन कर रही है टीम
  • टिम पेन की टीम ने सीरीज में किया जबर्दस्त प्रदर्शन
लंदन:

Ashes Series 2019: चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series 2019) 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई है. सीरीज में दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला हुआ, हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि सीरीज में टिम पेन (Tim Paine)की कप्तानी वाली मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम मेजबान इंग्लैंड से बेहतर साबित हुई. ऑस्ट्रेलिया (Australia Team)ने एशेज को अपने पास ही रखा है. उसके पास हालांकि आखिरी टेस्ट जीत एशेज अपने नाम कर इतिहास रचने का मौका था लेकिन मेजबान टीम ने उसे 135 रनों से मात दे दी. सीरीज के पहले और चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की जबकि तीसरा और आखिरी टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने बाजी मारी. लॉर्ड्स में हुआ दूसरा टेस्ट ड्रॉ समाप्त हुआ था.

Steve Smith की बैटिंग और 'हूटिंग' सहित ये 5 बातें रहीं Ashes 2019 में चर्चा का विषय...

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने पोंटिंग (Ricky Ponting)  के हवाले से लिखा है, "ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को गंवाए हुए मौके के तौर पर देखेगी. मुझे लगता है कि वो बेशक इंग्लैंड से बेहतर टीम थी. उन्होंने पूरी सीरीज में शानदार क्रिकेट खेली है.उन्हें जीतना चाहिए था." ऑस्ट्रेलिया अगर यह सीरीज जीत जाती तो वह 2001 के बाद से इंग्लैंड में पहली बार एशेज अपने नाम करती. दो बार के विश्व विजेता कप्तान ने कहा है कि 2-2 का परिणाम इस बात को साफ तौर पर नहीं बताता कि यह सीरीज किस तरह से खेली गई और मेहमान टीम ने पांच टेस्ट मैचों में किस तरह का प्रदर्शन किया.


Ashes 2019: बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में ही छाए रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी..

पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा है कि पेन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम बेशक टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई हो लेकिन उनके प्रयास को निश्चित तौर पर सराहना चाहिए. टीम ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, "हमें नहीं भूलना चाहिए कि वर्ल्डकप कप की सफलता के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने किस तरह की क्रिकेट खेली है. टीम पांच महीने से लगातार शानदार खेल रही है. उन्होंने वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में जगह बनाई और फिर एशेज को अपने पास ही रखा.  यह कुछ महीने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए बेहद शानदार रहे हैं." ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team) को 27 अब अक्टूबर से अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है. (इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)