Ashes 2019: अंपायरिंग में खूब गलतियां करके हंसी के पात्र बने जोएल विल्‍सन, बने रोचक Memes

Updated: 05 August 2019 22:15 IST

ऑस्‍ट्रेलियाई प्‍लेयर्स के शानदार प्रदर्शन के अलावा यदि इस टेस्‍ट में किसी बात की सबसे ज्‍यादा चर्चा हुई तो वह थी जोएल विल्‍सन (Umpire Joel Wilson)की घटिया अंपायरिंग. मैच के आखिरी यानी पांचवें दिन आज विल्‍सन ने दो बड़ी गलतियां की.

Ashes 2019: Michael Vaughan slams on-field umpire Joel Wilson
Joel Wilson की अम्‍पायरिंग एजबेस्‍टन टेस्‍ट के दौरान चर्चा का विषय रही

ऑस्‍ट्रेलिया ने एशेज सीरीज 2019 (Ashes 2019 )के पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को (England vs Australia) 251 रनों से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है. मैच के आखिरी दिन आज मेजबान इंग्‍लैंड (England Team )के सामने जीत के लिए 398 रन का टारगेट था लेकिन नाथन लियोन और पैट कमिंस की गेंदबाजी के आगे उसके बल्‍लेबाजों ने समर्पण कर दिया. पूरी टीम 52.3 ओवर में महज 146 रन पर ढेर हो गई. ऑस्‍ट्रेलियाई प्‍लेयर्स के शानदार प्रदर्शन के अलावा यदि इस टेस्‍ट में किसी बात की सबसे ज्‍यादा चर्चा हुई तो वह थी जोएल विल्‍सन (Umpire Joel Wilson)की घटिया अंपायरिंग. मैच के आखिरी यानी पांचवें दिन आज विल्‍सन ने दो बड़ी गलतियां की. पहले टेस्‍ट में कुछ मिलाकर अंपायरिंग के दौरान 15 गलतियां हुईं, इसमें से अकेले 10 विल्‍सन ने कीं. आज विल्‍सन ने पारी के 13वें और 17वें ओवर में इंग्‍लैंड के जो रूट (Joe Root) को एलबीडब्‍ल्‍यू करार दिया. बल्‍लेबाज ने दोनों ही मौकों पर रिव्‍यू लिया और दोनों बार फैसला उसके पक्ष में हुआ. पहली बार टीवी रिप्‍ले से पता चला कि गेंद लेग स्‍टंप को छोड़ रही थी, वहीं दूसरी बार गेंद रूट के बल्‍लेबाज का 'बड़ा किनारा' लेने के बाद पैड से टकराई थी. सोशल मीडिया पर विल्‍सन (Joel Wilson)की अंपायरिंग को लेकर लोगों ने तंज कसे. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan)ने ट्वीट किया, 'जब जोएल विल्‍सन आपको आउट दें, आप रिव्‍यू जरूर लीजिए.'

जोएल विल्‍सन की अंपायरिंग को लेकर कई मजेदार ट्वीट हुए. कुछ रोचक Memes भी बने. आइए डालते हैं इन पर नजर..

398 रन के लक्ष्‍य को हासिल करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम आज मैच के अंतिम दिन, दूसरी पारी में 52.3 ओवर में महज 146 रन पर ढेर हो गई. हाल ही में वर्ल्‍डकप चैंपियन बनी इंग्‍लैंड टीम की चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों टेस्‍ट में मिली यह हार उसके फैंस के लिए बड़ा सदमा देने वाली रही. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए लियोन (Nathan Lyon) और कमिंस (Pat Cummins) की गेंदबाजी के पहले स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith)की शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए दोनों पारियों में शतक जमाया था. बॉल टैम्‍परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद टेस्‍ट टीम में वापसी करने वाले स्मिथ ने पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन बनाए थे. मैच के अंतिम दिन आज इंग्‍लैंड ने अपनी दूसरी पारी बिना विकेट खोए 13 रन से आगे शुरू की और टीम दूसरे सेशन में ही 146 रन पर आउट होकर पवेलियन जा बैठी. क्रिस वोक्‍स ने सर्वाधिक 37 रन बनाए . इस जीत के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने पांच टेस्‍ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 14 अगस्‍त से लार्ड्स मैदान पर खेला जाएगा.

Comments
हाईलाइट्स
  • वॉन ने ट्वीट किया-विल्‍सन आपको आउट दें तो रिव्‍यू लें
  • मैच के पांचवें दिन दो बार रूट को LBW दिया था
  • दोनों ही बार रिव्‍यू लेकर बच गए जो रूट
संबंधित खबरें
एशेज में
एशेज में 'सुपरहिट' रहे स्टीव स्मिथ की बैटिंग तकनीक का Sachin Tendulkar ने यूं किया विश्लेषण, देखें VIDEO
एशेज में Steve Smith यह कारनामा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने
एशेज में Steve Smith यह कारनामा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने
रिकी पोंटिंग बोले, एशेज में ऑस्ट्रेलिया थी बेहतर टीम, 2-2 के नतीजे से यह पता नहीं चलता..
रिकी पोंटिंग बोले, एशेज में ऑस्ट्रेलिया थी बेहतर टीम, 2-2 के नतीजे से यह पता नहीं चलता..
Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन बोले,
Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन बोले, 'हमें कुछ बातों को लेकर है पछतावा...'
Steve Smith की बैटिंग और
Steve Smith की बैटिंग और 'हूटिंग' सहित ये 5 बातें रहीं Ashes 2019 में चर्चा का विषय...
Advertisement