Ashes 2019: बेन स्टोक्स का नाबाद शतक, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच ड्रॉ

Updated: 19 August 2019 06:54 IST

इंग्लैंड (England team) से मिले 267 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और मेहमान टीम ने 47 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. इनमें ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) (5), कैमरून बेनक्राफ्ट (Cameron Bancroft) (16) और उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) (2) के विकेट शामिल हैं.

Ashes 2019: England draw second Test match with Australia
बर्मिंघम में खेले गए पहले मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनों से जीता था

लंदन:

ENG vs AUS: मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज (Ashes 2019) का दूसरा टेस्ट मैच बिना किसी परिणाम के रविवार को ड्रॉ पर समाप्त हो गया. इंग्लैंड (England Cricket team) ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को बेन स्टोक्स (Ben Stokes) (नाबाद 115) के शतक की मदद से अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 258 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के सामने जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य रखा. ऑस्ट्रेलियाई टीम इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक 47.3 ओवर में छह विकेट पर 154 रन ही बना पाई और मैच ड्रॉ हो गया. इस मैच के ड्रॉ होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने बर्मिघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच 251 रनों से जीता था. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अब 22 अगस्त से लीड्स में खेला जाएगा. 

IND vs WI: फर्जी धमकी मिलने के बाद टीम इंडिया की विंडीज में सुरक्षा बढ़ायी गई

इंग्लैंड (England team) से मिले 267 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और मेहमान टीम ने 47 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. इनमें ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) (5), कैमरून बेनक्राफ्ट (Cameron Bancroft) (16) और उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) (2) के विकेट शामिल हैं. हालांकि फिर इसके बाद रिटायर्ड हर्ट स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जगह खेलने आए मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne)  (59) और ट्रेविड हेड (Travis Head) (नाबाद 42) ने चौथे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की और मैच को ड्रॉ की ओर धकेल दिया. लाबुशेन का यह दूसरा अर्धशतक है. उन्होंने 100 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए. हेड ने 90 गेंदों की नाबाद पारी में नौ चौके जड़े. उनके अलावा मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने एक, कप्तान टिम पैन (Tim Paine) ने चार और पैट कमिंस (Pat Cummins) ने नाबाद एक रन का योगदान दिया. 

विराट को यह बड़ा सम्मान देने का फैसला किया डीडीसीए ने, और कोहली ने यहां भी रिकॉर्ड बना डाला

इंग्लैंड की ओर से जैक लीच (Jack Leach) और जोफरा आर्चर (Jofra Archer) ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. इससे पहले मेजबान इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 96 रनों से आगे खेलना शुरू किया. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 16 और जोस बटलर ने अपनी पारी को 10 रन से आगे बढ़ाया. स्टोक्स ने पहले तो बटलर (Jos Buttler) (31) के साथ पांचवें विकेट के लिए 90 और फिर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) (नाबाद 30) के साथ छठे विकेट के लिए 97 रनों की अविजित साझेदारी की. इस दौरान स्टोक्स ने अपने करियर का सातवां शतक जमाया. स्टोक्स ने 165 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्के लगाए. बेयरस्टो ने 37 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए. बटलर ने 108 गेंदों पर तीन चौके जड़े. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस (Pat Cummins) ने तीन और पीटर सीडल (Peter Siddle) ने दो विकट लिया. 

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
संबंधित खबरें
इंग्लैंड के अखबार ने परिवार से जुड़ी त्रासदी की तीन दशक पुरानी खबर छापी तो बेन स्टोक्स को आया गुस्सा...
इंग्लैंड के अखबार ने परिवार से जुड़ी त्रासदी की तीन दशक पुरानी खबर छापी तो बेन स्टोक्स को आया गुस्सा...
Steve Smith की बैटिंग और
Steve Smith की बैटिंग और 'हूटिंग' सहित ये 5 बातें रहीं Ashes 2019 में चर्चा का विषय...
ENG vs AUS, 5th Test, Day 4: इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से रौंदा
ENG vs AUS, 5th Test, Day 4: इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से रौंदा
ENG vs AUS, 5th Test, Day 2: दूसरा दिन Jofra Archer के नाम, इंग्लैंड 78 रन की बढ़त पर
ENG vs AUS, 5th Test, Day 2: दूसरा दिन Jofra Archer के नाम, इंग्लैंड 78 रन की बढ़त पर
ENG vs AUS, 5th Test, Day 1: जोस बटलर के नाबाद अर्द्धशतक ने लड़खड़ाए इंग्लैंड को दी राहत
ENG vs AUS, 5th Test, Day 1: जोस बटलर के नाबाद अर्द्धशतक ने लड़खड़ाए इंग्लैंड को दी राहत
Advertisement