Ashes 2019: कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने कहा, अगर मुझे दूसरा मौका मिला तो...

Ashes 2019: कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने कहा, अगर मुझे दूसरा मौका मिला तो...

बॉल टैंपरिंग के कारण नौ महीने का प्रतिबंध झेलना पड़ा है बैनक्रॉफ्ट को

खास बातें

  • नौ महीने का प्रतिबंध झेलने के बाद दोबारा टीम में लौटे हैं वार्नर
  • बैनक्रॉफ्ट के साथ स्मिथ और वार्नर को भी मिली टीम में जगह
  • कहा- प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो मौका का पूरा फायदा उठाऊंगा
नई दिल्ली:

Ashes 2019: बॉल टैंपरिंग के चलते नौ महीने का प्रतिबंध झेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजी कैमरून बैनक्रॉफ्ट  ने (Cameron Bancroft) एशेज 2019 की टीम में जगह मिलने के बाद स्वीकार किया कि उनके प्रतिबंध के दौरान कई बार ऐसा हुआ जब उन्हें संदेह होने लगा कि क्या उन्हें अपने राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने का एक और मौका मिलेगा. हालांकि,  उन्होंने कहा कि वह इसके लिए दृढ़ थे कि उन्हें दूसरा मौका जरूर मिलेगा और अगर यह मुझे मिलता है तो मैं इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करुंगा. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी एशेज टीम में सभी तीन प्रतिबंधित खिलाड़ियों (स्मिथ (Steve Smith), वार्नर (David Warner) और बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) को जगह दी है. 

कप्तान विराट कोहली ने प्रो कबड्डी लीग मैच से पहले गाया राष्ट्रगान, वायरल हुए फोटो

हालांकि बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) प्रतिबंध को याद करते हुए कहते हैं कि यह सब आखिरी था और इस दौरान उन्हें अपना भविष्य संवारने के लिए काफी समय मिला. 26 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, 'निश्चित रूप से जब मुझ पर प्रतिबंध लगा था उस वक्त बहुत कुछ था. लेकिन जब आप उन पलों से गुजरते हैं तब आगे बढ़ने के लिए आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है.' उन्होंने कहा, 'पिछले साल मैंने जो बड़े सबक सीखे उनमें से एक अपने बारे में सच होना था. इसमें कोई संदेह नहीं है कि मैं खुद के लिए उतना सच नहीं था जितना कि मैं हो सकता था.'


ओह ! तो यह है मोहम्मद आमिर के संन्यास लेने की 'असल वजह'

बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने इससे आगे कहा, 'आप उन गलतियों से सीखते हैं जो आप करते हैं. आप कोशिश करते हैं और बेहतर तरीके से आगे बढ़ते हैं. आपके कार्य पूरी तरह से आप पर निर्भर हैं. मैंने एक गलती की और मैं इससे सीखूंगा और आगे बढ़ूंगा और बेहतर होऊंगा.' बैनक्रॉफ्ट ने स्वीकार किया कि यदि उन्हें पहले मैच के लिए XI खेलने में चुना जाता है तो वह इस मौका का पूरा फायदा उठाएंगे और खुद को फिर से साबित करने की कोशिश करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.