"जहां तक कोहली के स्ट्राइक-रेट का सवाल है तो...", चीफ सेलेक्टर अगरकर ने दिया आलोचकों को जवाब

Virat Kohli: विराट कोहली का स्ट्राइक-रेट गावस्कर सहित तमाम पंडितों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है, लेकिन अब देखना होगा कि अगरकर के जवाब के बाद इस पर रोक लगती है या नहीं

Virat Kohli: विराट कोहली का स्ट्राइक रेट इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है (Source: BCCI)

नई दिल्ली:

हालिया समय में जो बात पंडितों के बीच चर्चा का विषय रही है, वह है विराट कोहली (Virat Kohli) का जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के दौरान स्ट्राइ-रेट. कोहली आरसीबी के लिए फैफ डु प्लेसी के साथ पारी की शुरुआत करते हैं. और पावर-प्ले में उन्होंने बॉलरों का जमकर बैंड बजाया है, लेकिन पावर-प्ले खत्म होते ही  कोहली की बैटिंग करी गति का सूचकांक खासकर स्पिनरों के खिलाफ ऐसे नीचे जाता है कि यह उनके चाहने वालों को भी पसंद नहीं आ रहा है. और अब कुछ दिन बाद ही टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए रवाना होने से पहले वीरवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने इस विषय पर पूरी गंभीरता से जवाब दिया.

अगरकर का खुलासा, क्यों नहीं चुने गए रिंकू सिंह टीम में

अगरकर ने कहा कि हम विराट कोहली के स्ट्राइक-रेट पर विमर्श कर रहे हैं. आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंतर है. आपको उस स्तर पर अनुभव की जरुरत होती है. विश्व कप टीम पर उन्होंने कहा कि अगर विश्व  आईपीएल की तरह साबित होता है, जहां 220-230 अब नई सामान्य बात हो चली है, तो इसे देखते हुए  हमारे पास टीम में पर्याप्त संतुलन और पावर है. आप जारी आईपीएल को देखें और उसमें से पॉजिटिव लेने का प्रयास करें. विश्व कप मैच का दवाब पूरी तरह से अलग बात है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभी तक दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले, लेकिन...
जारी आईपीएल में विराट का बल्ला नियमित अंतराल पर बोला है. और वह गायकवाड़ के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. टूर्नामेंट का आधे से भी ज्यादा सफर तय होने के बाद कोहली के 10 मैचों में 71.42 के औसत से 500 रन बना चुके हैं. औसत गायकवाड़ से ज्यादा है, लेकिन स्ट्राइक-रेट (147.49) बहुतों से कम है. और खासकर जब बात पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवरों) के बाद की आती है, तो यह तेजी से सिकुड़ जाता है.