ENG vs IND : 23 साल के अर्शदीप सिंह का सपना हुआ पूरा, भारत के लिए किया डेब्यू

2018 में विश्व कप जीतने वाली अंडर-19 टीम के सदस्य अर्शदीप सिंह पंजाब के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं.  कुछ महीने बाद, उन्हें पंजाब अंडर -23 टीम में शामिल किया गया और उन्होंने राजस्थान के खिलाफ सीके नायडू ट्रॉफी में हैट्रिक सहित 8 विकेट लेकर गेंद से सभी को प्रभावित किया था.

ENG vs IND : 23 साल के अर्शदीप सिंह का सपना हुआ पूरा, भारत के लिए किया डेब्यू

आईपीएल में अर्शदीप सिंह 40 विकेट ले चुके हैं

नई दिल्ली:

भारतीय टीम ने विश्वकप की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए धीरे-धीरे ही सही लेकिन सभी तुरुप के पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने अपने आईपीएल के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह का डेब्यू भी करा दिया है. पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले अर्शदीप सिंह वैसे तो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं अपनी सूझबूझ वाली गेंदबाजी ने उन्होंने सभी को प्रभावित किया है. 

2018 में विश्व कप जीतने वाली अंडर-19 टीम के सदस्य अर्शदीप सिंह पंजाब के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं.  कुछ महीने बाद, उन्हें पंजाब अंडर -23 टीम में शामिल किया गया और उन्होंने राजस्थान के खिलाफ सीके नायडू ट्रॉफी में हैट्रिक सहित 8 विकेट लेकर गेंद से सभी को प्रभावित किया था. इसके बाद उनको विजय हजारे 2018/19 के लिए राज्य टीम में शामिल किया गया था. 

आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह को डेथ ओवर में गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है. रोहित शर्मा से साउथैंप्टन में अपनी डेब्यू कैप हासिल करने वाले अर्शदीप आयरलैंड के दौरे पर भी भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन वहां पर उनको खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेलना एक  बड़ी जिम्मेदारी होगी.  उनके अभी तक अगर आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 37 मैचों में 40 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी 8.35 का रहा है. अर्शदीप एक बार पांच विकेट भी ले चुके हैं. 


सेमीफाइनल में हार के साथ सानिया मिर्जा ने Wimbledon को हमेशा के लिए अलविदा कहा 

Happy Birthday Dhoni: एमएस धोनी द्वारा लिया गया पहला और इकलौता विकेट याद है! VIDEO में देखिए वो यादगार पल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MSD Birthday: कैप्टन कूल के 41वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, सोशल मीडिया पर छाए एमएस धोनी