KKR Vs DC: एनरिच नॉर्टजे ने 'गोली' की तरह फेंकी गेंद, बल्लेबाज के स्टंप को यूं उड़ा दिया..देखें Video

एनरिच नोर्जे (Anrich Nortje) ने कमाल करते हुए दो विकेट अपने नाम कर लिए हैं. नोर्जे ने पहले शुबमन को दूसरे ओवर में ही पवेलियन की राह दिखाई तो वहीं छठे ओवर में राहुल त्रिपाठी को अपनी घातक यॉर्कर पर बोल्ड कर पवेलियन भेजा.

KKR Vs DC: एनरिच नॉर्टजे ने 'गोली' की तरह फेंकी गेंद, बल्लेबाज के स्टंप को यूं उड़ा दिया..देखें Video

KKR Vs DC: एनरिच नॉर्टजे ने 'गोली' की तरह फेंकी गेंद, बल्लेबाज के स्टंप को यूं उड़ा दिया..देखें Video

खास बातें

  • एनरिच नॉर्टजे ने किया धमाका, तेज गेंद पर किया बोल्ड
  • खतरनाक यॉर्कर पर राहुल त्रिपाठी को किया बोल्ड
  • एनरिच नॉर्टजे आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

KKR Vs DC: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच में फील्डिंग का फैसला किया. दिल्ली ने अंतिम XI में दो बदलाव किये. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को पृथ्वी साव की जगह शामिल किया गया और एनरिच नोर्जे (Anrich Nortje) फिट हैं जिन्हें डेनियल सैम्स के स्थान पर लिया गया है. कोलकाता ने सुनील नारायण (Sunil Narine) को टॉम बैंटन और कमलेश नागरकोटी को कुलदीप यादव की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरूआत बेहद ही खऱाबर रही और शुबमन गिल, दिनेश कार्तिक और राहुल त्रिपाठी जल्द आउट होकर पवेलियन पहुंचे. दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे (Anrich Nortje) ने कमाल करते हुए दो विकेट अपने नाम कर लिए हैं. नोर्जे ने पहले शुबमन को दूसरे ओवर में ही पवेलियन की राह दिखाई तो वहीं छठे ओवर में राहुल त्रिपाठी को अपनी घातक यॉर्कर पर बोल्ड कर पवेलियन भेजा. राहुल 12 गेंद पर 13 रन ही बना सके, इसके अलावा शुबमन का खराब फॉर्म जारी रहा औऱ 9 रन ही बना पाए.

CSK vs MI: इमरान ताहिर के मारे गए शॉट पर चौका नहीं बचा पाए ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या ने लगाई डांट...देखें Video

केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक कागिसो रबाडा का शिकार बने, कार्तिक केवल 3 रन के स्कोर पर आउट हुए. मैच में तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे (Anrich Nortje) ने जिस रफ्तार के साथ गेंदबाजी की है उसने फैन्स को चकित कर दिया है. खासकर राहुल त्रिपाठी को अपनी स्पीड से परेशान किया और सटीक यॉर्कर फेंककर बोल्ड कर दिया. बल्लेबाज राहुल को विश्वास ही नहीं हुआ कि वो गेंद को खेल नहीं पाएंगे. 


देखें Video

नोर्जे ने जिस गेंद पर त्रिपाठी को बोल्ड किया वह गेंद 148.3 KM/H की रफ्तार की थी, जिसे राहुल खेल ही नहीं पाए. त्रिपाठी ने गेंद को खेलने के लिए बल्ला उठाया और बोल्ड हो गए. आईपीएल के इतिहास में नोर्जे सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज भी हैं, उन्होंने 156.22 KM/H की स्पीड से राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान फेंकी थी.

आईपीएल 2020 (IPL 2020)  में एनरिच ने 5 गेंद ऐसी फेंकी है जो इस टूर्नामेंट की टॉप 5 सबसे तेज गेंद है. आईपीएल 2020 (IPL 2020)  के प्लेऑफ में पहुंचना है तो केकेआऱ को हर हाल में यह मैच जीतना होगा, वहीं दिल्ली कैपिटल्स केकेआऱ से मैच जीतने में सफल रही तो प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​