England vs South Africa 1st Test : नोर्किया, रबाडा की घातक गेंदबाजी, इंग्लैंड की बल्लेबाजी चरमराई

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और इसके बाद रबाडा ने जल्द ही दोनों सलामी बल्लेबाजों अलेक्स लीज (पांच) और जॉक क्राउली (नौ) को पवेलियन की राह दिखा दी. यानसेन ने जो रूट को पगबाधा आउट किया जो केवल आठ रन बना पाए. इसके बाद नोर्किया का जादू चला.

England vs South Africa 1st Test : नोर्किया, रबाडा की घातक गेंदबाजी, इंग्लैंड की बल्लेबाजी चरमराई

बारिश के कारण पहले दिन केवल 32 ओवर का खेल हो पाया

नई दिल्ली:

एनरिच नोर्किया और कैगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित शुरुआती दिन बुधवार को यहां इंग्लैंड की बल्लेबाजी को चरमरा दिया बारिश के कारण पहले दिन केवल 32 ओवर का खेल हो पाया जिनमें इंग्लैंड ने छह विकेट पर 116 रन बनाए हैं. ओली पोप ने एक छोर संभाले रखा है और वह 61 रन बनाकर खेल रहे हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई मदद नहीं मिली. जब दिन के खेल को समाप्त करने की घोषणा की गई तब स्टूअर्ट ब्रॉड उनके साथ क्रीज पर थे जिन्हें अभी अपना खाता खोलना है.

नोर्किया ने 43 रन देकर तीन जबकि रबाडा ने 36 रन देकर दो विकेट लिए हैं. एक विकेट मार्को यानसेन को मिला है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और इसके बाद रबाडा ने जल्द ही दोनों सलामी बल्लेबाजों अलेक्स लीज (पांच) और जॉक क्राउली (नौ) को पवेलियन की राह दिखा दी. यानसेन ने जो रूट को पगबाधा आउट किया जो केवल आठ रन बना पाए. इसके बाद नोर्किया का जादू चला. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को खाता भी नहीं खोलने दिया जबकि कप्तान बेन स्टोक्स को भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया. स्टोक्स ने 20 रन बनाए. नोर्किया ने विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स (छह) को भी बोल्ड किया. पोप ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने अब तक अपनी पारी में चार चौके लगाए हैं.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन-जैक क्रॉली, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, मैथ्यू पॉट्स, जेम्स एंडरसन
साउथ अफ्रीका की टीम - डीन एल्गर (कप्तान), सरेल एरवी, कीगन पीटरसन, एडेन मार्कराम, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com