एंजेलो मैथ्यूज के नाम जुड़ा ऐसा अनोखा 'अनलकी' रिकॉर्ड, टेस्ट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

Bangladesh vs Sri Lanka, 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) दोहरा शतक जमाने से चूक गए

एंजेलो मैथ्यूज के नाम जुड़ा ऐसा अनोखा 'अनलकी' रिकॉर्ड, टेस्ट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

एंजेलो मैथ्यूज के नाम जुड़ा ऐसा अनोखा 'अनलकी' रिकॉर्ड

खास बातें

  • एंजेलो मैथ्यूज के नाम जुड़ा अनलकी रिकॉर्ड
  • बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक से चूके
  • टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज

Bangladesh vs Sri Lanka, 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) दोहरा शतक जमाने से चूक गए. मैथ्यूज 199 रन बनाकर आउट हुए. अपनी 199 रन की पारी में मैथ्यूज ने 397 गेंद का सामना किया और साथ ही अपनी पारी में 19 चौके और 1 छक्का लगाने में सफल रहे. श्रीलंकाई दिग्गज की पारी कम पर श्रीलंका ने पहली पारी में 397 रन का स्कोर खड़ा किया. मैथ्यूज ने भले ही 199 रन की पारी खेली और टीम को 397 रन पर पहुंचाने में सफलता हासिल की तो वहीं उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. 

धोनी के साथ गैरी कर्स्टन, सोशल मीडिया पर लूट ली महफिल, लोगों ने कहा, वर्ल्ड कप की यादें ताजा हुई- Video

दरअसल टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में मैथ्यूज इकलौते ऐसे अनलकी बल्लेबाज बन गए हैं जो टेस्ट में 99 रन और 199 र पर आउट हुए हों. इससे पहले कोई भी बल्लेबाज 99 और 199 रन पर टेस्ट क्रिकेट में आउट नहीं हुआ था. 


IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

मैथ्यूज साल 2009 में मुंबई में खेले गए भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में 99 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे तो वहीं अब 2022 में चटगाँव में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में 199 रन पर आउट हो गए हैं. 

वैसे मैथ्यूज टेस्ट क्रिकेट में 199 रन पर आउट होने वाले दुनिया के 12वें खिलाड़ी बन गए हैं तो वहीं श्रीलंका के केवल दूसरे बल्लेबाज बने हैं. मैथ्यूज से पहले टेस्ट में 199 रन पर  मुदस्सर नज़र, मोहम्मद अजहरुद्दीन, मैथ्यू इलियट, सनथ जयसूर्या, स्टीव वॉ, यूनिस खान, इयान बेल, स्टीव स्मिथ, केएल राहुल, डीन एल्गरी और फाफ डु प्लेसिस आउट हो चुके हैं. श्रीलंका की बात करें तो टेस्ट में सनथ जयसूर्या भी 199 रन पर आउट हुए हैं.

CSK vs GT: पहले ही आईपीएल मैच के बाद हर ओर जू. मलिंगा की चर्चा, छा गए मथीषा पथिराना, video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, टेस्ट मैच की बात करें तो मैथ्यूज के अलावा दिनेश चांदीमल ने 148 गेंद पर 66 रन की पारी खेली थी. इन दो बल्लेबाजों के अलावा Kusal Mendis ने 54 रन बनाए थे.  बांग्लादेश की ओर से नईम हसन (Nayeem Hasan) ने 5 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया. ये खबर लिखे जाने तक टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश ने अपनी पारी में 58 रन बना लिए थे.