विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2018

एंजेलो की श्रीलंका टीम कप्तान पद से छुट्टी, खफा मैथ्यूज ने लिया यह फैसला

Read Time: 20 mins
एंजेलो की श्रीलंका टीम कप्तान पद से छुट्टी, खफा मैथ्यूज ने लिया यह फैसला
Asia Cup 2018:
दुबई:

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने एंजेलो मैथ्यूज को श्रीलंका की वनडे टीम के कप्तान पद से हटा दिया है. मैथ्यूज के स्थान पर टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है. दुबई में जारी एशिया कप में श्रीलंका टीम के खराब प्रदर्शन के कारण चारों ओर से हो रही आलोचनाओं के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने मैथ्यूज को कप्तान पद से हटाने का फैसला किया. वह 10 माह तक ही टीम के कप्तान रह सके.

Advertisement

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने चंडीमल को आगामी इंग्लैंड सीरीज के लिए वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है. उन्होंने मैथ्यूज को तुरंत प्रभाव के साथ वनडे और टी-20 टीम के कप्तान की जिम्मेदारियों को त्यागने के लिए कहा. श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने उन्हें वनडे टीम के कप्तान पद से हटाए जाने पर निराशा जाहिर करते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) को पत्र लिखा है.  मैथ्यूज ने कहा कि एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन के मामले में उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs Pak, Asia Cup 2018: "इतनी बड़ी जीत" भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले चालीस साल में पहली बार दर्ज की​

Advertisement

इस फैसले से नाराज मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखा है.  मैथ्यूज ने पत्र में कहा कि शुक्रवार को हुई एसएलसी और कोचों की बैठक के बाद मुझे वनडे और टी-20 टीमों के कप्तान पद से हटने के लिए कहा गया. मैं पहले बेहद हैरान हुआ और मुझे ऐसा महसूस हुआ कि एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन के मामले में उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है. मैथ्यूज ने कहा कि मैं एशिया कप में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार का जिम्मा उठाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मुझे ऐसा लग रहा है कि मेरे साथ धोखा हुआ है और पूरा दोष मुझ पर डाला जा रहा है.

Advertisement

VIDEO: सुनिए कि जडेजा की शानदार वापसी पर क्या कह रहे हैं एनडीटीवी के विशेषज्ञ.

Advertisement

मैथ्यूज ने कहा कि सभी फैसले चयनकर्ताओं और मुख्य कोच के बीच आपसी सहमति से लिए गए. एसएलसी की ओर से दिए गए कारण के साथ मैं सहमत नहीं हूं. हालांकि, मैं चयन समिति और मुख्य कोच द्वारा मुझसे की गई अनुमति का सम्मान करता हूं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup "नेशनल ड्यूटी..." तलाक की खबरों के बीच हार्दिक पांड्या का पहला सोशल मीडिया पोस्ट आया सामने
एंजेलो की श्रीलंका टीम कप्तान पद से छुट्टी, खफा मैथ्यूज ने लिया यह फैसला
Ricky Ponting revealed approached by BCCI for Team India Head Coach during IPL said no due to not fit into lifestyle
Next Article
Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा, BCCI ने मुख्य कोच पद के लिए किया गया था सपंर्क, इस वजह से किया इंकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;