....और जब सचिन भी सौरव को टॉस के लिए समय पर पहुंचने के लिए राजी नहीं कर सके, पठान ने बयां की घटना

इरफान ने सौरव के ऐसे ही पहलू को बयां करते हुए बताया जब सौरव ने ड्रेसिंग में आने के लिए समय लिया, जबकि टॉस होने का समय हो चुका था. पठान ने बोला कि मुझे अच्छी तरह तरह से याद है कि ऑस्ट्रेलिया में मेरे पहले दौरे में जब सौरव ने स्टीव वॉ को टॉस के लिए इंतजार करवाया.

....और जब सचिन भी सौरव को टॉस के लिए समय पर पहुंचने के लिए राजी नहीं कर सके, पठान ने बयां की घटना

इरफान पठान की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगली के अपने खेल दिनों में कप्तानी को लेकर अनगिनत किस्से रहे हैं. ऐसे ही एक पहलू पर पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने रोशनी डाली है. ध्यान दिला दें कि इरफान ने सौरव गांगुली के ही नेतृत्व में साल 2003-04  गावस्क-बॉर्डर ट्रॉफी के जरिए ही अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. इरफान ने सौरव के ऐसे ही पहलू को बयां करते हुए बताया जब सौरव ने ड्रेसिंग में आने के लिए समय लिया, जबकि टॉस होने का समय हो चुका था. पठान ने बोला कि मुझे अच्छी तरह तरह से याद है कि ऑस्ट्रेलिया में मेरे पहले दौरे में जब सौरव ने स्टीव वॉ को टॉस के लिए इंतजार करवाया. 

इरफान ने कहा कि मैं ड्रेसिंग रूम में हुआ करता और मुझे याद है कि जब भी टॉस का समय होता था, तो दादा घड़ी की तरफ देखा करते थे. और मैनेजर ने उन्हें याद दिलाया कि अब टॉस का समय हो गया है. याद दिला दें कि इंग्लिस कप्तान नासिर हुसैन और स्टीव वॉ ने कई बार अपनी हताशा जाहिर करते हुए कहा है कि कैसे सौरव गांगुली ने उन्हें टॉस के लिए कई बार इंतजार कराया. पठान ने बयां करते हुए बताया कि साल 2004 सिडनी टेस्ट स्टीव वॉ का आखिरी टेस्ट था, लेकिन सचिन तेंदुलकर के भी कई बार कहने वाले गांगुली समय पर टॉस के लिए नहीं गए. 

पठान ने कहा कि सिडनी टेस्ट के दौरान मुझे याद है कि सचिन पाजी ने कहा कि दादा आपको जाना चाहिए. यह टॉस का समय है, लेकिन दादा ने जूते, स्वेटर और कैप पहनने के लिए पर्याप्त समय लिया. जब कोई शख्स देर होता है, तो दबाव उसके चेहरे पर दिख जाता है, लेकिन दादा कभी जल्दबाजी मे दिखाई नहीं दिए.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ दिन पहले करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.