बुमराह को लेकर डर के बीच आकाश चोपड़ा ने पकड़ी जसप्रीत के चोट के पीछे की वजह

आकाश ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को इसका समाधान तलाशने की जरूरत है. जसप्रीत एक राष्ट्रीय संपत्ति हैं. वह सभी फौरमेटों में नंबर एक गेंदबाज बने हुए हैं, लेकिन अगर वह चोटिल हो जाते हैं, तो यहां मुद्दे भी पैदा होंगे और सवाल भी. 

बुमराह को लेकर डर के बीच आकाश चोपड़ा ने पकड़ी जसप्रीत के चोट के पीछे की वजह

जसप्रीत बुमराह को लेकर फैंस के बीच चर्चा भी है और डर भी

खास बातें

  • बुमराह की चोट कितनी खतरनाक?
  • क्या टी20 विश्व कप में भी खेल पाएंगे बुमराह?
  • पेसर को लेकर कयास और चर्चाएं जोरों पर
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत को लेकर चर्चा और अफवाएं दोनों ही चल रही हैं. बातें ऐसी हो रही हैं कि चोट के कारण एशिया कप (Asia Cup 2022) से हटने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से भी दूर रह सकते हैं. और इस तरह की बातों ने फैंस को बहुत ही ज्यादा चिंतित कर दिया है, तो वहीं पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने वह खामी पकड़ ली है, जिसके कारण यह गेंदबाज चोटिल हो रहा है. चोपड़ा ने कहा है कि उन्हें लगता है कि बाकी तेज गेंदबाजों के मुकाबले यह बुमराह का बॉलिंग एक्शन है, जो उन्हें बार-बार चोटिल कर रहा है. 

पुजारा ने लगातार दूसरे शतक के साथ किया धमाका, लिस्ट ए मैचों में सर्वश्रेष्ठ स्कोर, छा गए चेतेश्वर

चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि बुमराह के गैर-पारंपरिक एक्शन के कारण उनका पूरा करियर चोटों के इर्द-गिर्द रहा है. यहां अहम बात यह है कि जब टी20 विश्व कप से पहले एशिया कप के जरिए खिलाड़ियों को खुद को शेप देने का अच्छा  समय है, तो बुमराह चोटिल होकर प्रतियोगिता से ही बाहर हो गए. उन्होंने कहा कि हम बुमराह की चोट की प्रकृति नहीं जानते, लेकिन समस्या तो है क्योंकि वह भारत के लिए नियमित रूप से नहीं खेलते. 


इसके बाद एक सवाल के जवाब में चोपड़ा ने कहा कि लेकिन एक दूसरी बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि उनका बॉलिंग एक्शन असामान्य है. उनके शरीर में लिगामेंट्स में अलग-अलग जगहों पर दबाव पड़ता है क्योंकि एक्शन बहुत ही नैसर्गिक नहीं है. उनकी गेंदबाजी अपने आप में नैसर्गिक नहीं है. यह शरीर पर बहुत ही ज्यादा भार डालती है. और इसके कारण चोटों में इजाफा होता है. पूर्व ओपनर ने कहा कि बुमराह का एक्शन बहुत ही गैरपारंपरिक सरीखा है, जो बायोमैकेनिक्स को थोड़ी चुनौती प्रदान करता है. ऐसे मामलों में चोटिल होने का जोखिम ज्यादा रहता है.  हो सकता है कि इसका रिश्ता ज्यादा वर्कलोड से न हो.  आकाश ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को इसका समाधान तलाशने की जरूरत है. जसप्रीत एक राष्ट्रीय संपत्ति हैं. वह सभी फौरमेटों में नंबर एक गेंदबाज बने हुए हैं, लेकिन अगर वह चोटिल हो जाते हैं, तो यहां मुद्दे भी पैदा होंगे और सवाल भी. 

यह भी पढ़ें:

* सचिन ने इस "खास संदेश" के साथ खुद घर पर लगाया तिरंगा, फैंस ने जमकर सराहा मास्टर का अंदाज, video

Asia Cup 2022: धोनी के इस सुझाव ने 2011 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में मैच की तस्वीर बदल दी, भज्जी का खुलासा

32 साल पहले आज के दिन सचिन ने किया था यह बड़ा कारनामा, ट्रेंड हुआ video, 4 खास बातें

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com