कीवी बल्लेबाज का अजब-गजब कारनामा, दो देशों के लिए खेलते हुए ठोक दिया शतक, विश्व क्रिकेट भी चौंका

Amazing feat of New Zealand batsman Mark Chapman scored a ODI hundreds while playing for multiple countries

कीवी बल्लेबाज का अजब-गजब कारनामा, दो देशों के लिए खेलते हुए ठोक दिया शतक, विश्व क्रिकेट भी चौंका

कीवी बल्लेबाज का अजब-गजब कारनामा

Scotland vs New Zealand, Only ODI: न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन (Mark Chapman) ने स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए एक मात्र वनडे में धुआंधार बल्लेबाजी की और 75 गेंद पर 101 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी पारी में चैपमैन ने 6 चौके और 7 छक्के लगाए. अपनी शतकीय पारी के दम पर उन्होंने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से जीत दिला दी. चैपमैन ने 74 गेंद पर शतक ठोका था. बता दें कि मार्क चैपमैन ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया, वो अब विश्व क्रिकेट के ऐसे केवल तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम दो देशों के लिए अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. मार्क चैपमैन से पहले इंग्लैंड के क्रिस्टोफर जॉयस (Christopher Joyce) और इयोन मॉर्गेन ऐसा कारनामा कर चुके हैं. 

बता दें कि मार्क चैपमैन न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने से पहले हॉगकॉग के लिए भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं. चैपमैन ने जहां न्यूजीलैंड की ओर से खेलते हुए स्कॉटलैंड के खिलाफ वनडे मैच में शतकीय पारी खेली तो वहीं हॉगकॉग के लिए जब वो खेलते थे तो भी उन्होंने उस देश की ओर से भी शतक जमाने का कमाल किया था. हॉगकॉग के लिए खेलते हुए चैपमैन ने वनडे में यूएई के खिलाफ 2015 में शतक ठोका था. 

Smriti Mandhana का रौद्र रूप, लगाए ऐसे-ऐसे खतरनाक शॉट, PAK गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी- Video


USA में होने वाले Ind Vs WI टी-20 मैचों को लेकर सामने आई चौंकाने वाली परेशानी, बदला जा सकता है वेन्यू

शाहिद अफरीदी ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup का फाइनल

इसी तरह से क्रिस्टोफर जॉयस ने इंग्लैंड की ओर से एक शतक और आयरलैंड की ओर से वनडे में 5 शतक जमाने में सफल रहे हैं. वहीं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गेन ने आयरलैंड के लिए एक शतक और इंग्लैंड के लिए अपने वनडे करियर में 13 शतक जमाने में सफल रहे.

स्कॉटलैंड और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मैच की बात की जाए तो स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 49.4 ओवर में 306 रन बनाए जिसके जवाब में कीवी टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com