वेस्टइंडीज क्रिकेट के नए 'संकटमोचक', ब्रायन लारा के फैन ने डेब्यू वनडे मैच में ही कर ली 'WORLD RECORD' की बराबरी

Alick Athanaze slams joint-fastest fifty on ODI debut: पहले ही वनडे मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एलिक अथानाज़े (Alick Athanaze) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल  रहे. एलिक अथानाज़े ने वनडे डेब्यू में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

वेस्टइंडीज क्रिकेट के नए 'संकटमोचक', ब्रायन लारा के फैन ने डेब्यू वनडे मैच में ही कर ली 'WORLD RECORD' की बराबरी

West Indies batter creates history on ODI debut, 24 साल के बल्लेबाज का विश्व रिकॉर्ड

Alick Athanaze Fastest Fifty on ODI Debut: पहले ही वनडे मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एलिक अथानाज़े (Alick Athanaze) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल  रहे. एलिक अथानाज़े ने वनडे डेब्यू में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ऐसा कर अथानाज़े  ने भारत के क्रुणाल पंड्या की बराबरी कर ली है. क्रुणाल ने अपने डेब्यू वनडे मैच में 26 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल किया था. वहीं, अब अथानाज़े  ने भी अपनेपहले ही वनडे मैच में 26 गेंद पर अर्धसतक जमाकर इतिहास को दोहरा दिया है. 

बता दें कि इन दो बल्लेबाजों के अलावा दुनिया में ऐसा तीसरा कोई बल्लेबाज नहीं है जिसने अपने डेब्यू वनडे मैच में 30 गेंद से कम गेंद खेलकर अर्धशतक जमाने का कमाल किया हो. वहीं, ईशान किशन ने अपने पहले वनडे मैच में 33 गेंद पर अर्धशतक जमाने में सफल रहे थे. 

Alick Athanaze ने यूएई के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 45 गेंद पर 65 रन की पारी खेली जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे. अथानाज़े ने 144.44 की स्ट्राइक रेट के साथ 65 रन बनाए और गेंदबाजों की खूब धुनाई की थी. यह मैच वेस्टइंडीज की टीम 4 विकेट से जीतने में सफल  रही थी. 


डेब्यू वनडे मैच में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज
क्रुणाल पंड्या, 26 गेंद पर vs इंग्लैंड, 2021
एलिक अथानाज़े, 26 गेंद पर vs यूएई, 2023
ईशान किशन, 33 गेंद पर vs श्रीलंका 2021
रोलैंड बचर, 35 गेंद पर vs ऑस्ट्रेलिया 1980
जॉन मॉरिसन, 35 गेंद पर vs न्यूजीलैंड 1990

बता दें वनडे सीरीज में यूएई के खिलाफ तीनों वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम को जीत मिली थी. पहले वनडे में यूएई को वेस्टइंडीज ने 7 विकेट, दूसरे वनडे में 78 रनों से और फिर तीसरे वनडे में 4 विकेट से हराकर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया.

--- ये भी पढ़ें ---

* शार्दुल हुए "लॉर्ड" ऑफ क्रिकेट क्लब में शामिल, ब्रेडमैन सहित तीन ही कर सके हैं कारनामा
* WTC Final 2023: VIDEO: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज ने WTC Final में ऑस्ट्रेलिया टीम पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com