"अगला सचिन तेंदुलकर...", CSK के इस स्टार खिलाड़ी को लेकर आकाश चोपड़ा ने किया बड़ा खुलासा

Akash Chopra on CSK Star Batter: उसे इस उम्मीद के साथ चुना गया था कि वह अगला सचिन तेंदुलकर बनेगा. यह लड़का बेहद प्रतिभाशाली है.

Akash Chopra

Akash Chopra on CSK Star Batter: इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2023 (IPL 2023) चेन्नई सुपर किंग्स के फाइनल में गुजरात टाइटन्स (CSK vs GT) को हराकर समाप्त हो गया. आईपीएल के 16वें संस्करण के साथ ही दिग्गज बल्लेबाज अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) का करियर भी समाप्त हो गया. जबकि उनकी टीम इंडिया का कार्यकाल कुछ साल पहले समाप्त हो गया था. रायडू के करियर के कुछ दिलचस्प किस्से साझा करते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Akash Chopra on CSK Batter Ambati Rayudu) ने सीएसके स्टार के शुरुआत के दिनों को याद करते हुए कहा कि उन्हें 'अगला सचिन तेंदुलकर' बनने की उम्मीद के साथ चुना गया था.

"मैं अंबाती रायडू के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में एक छोटा सा किस्सा साझा करता हूं. यह साल 2003 का भारत ए का वेस्टइंडीज दौरा था. अंबाती रायडू नाम के एक छोटे बच्चे को वहां चुना गया था. वह शायद उस समय 16 साल का रहा होगा." चोपड़ा ने अपने YouTube चैनल पर एक वीडियो में कहा. उन्होंने कहा, "उसे इस उम्मीद के साथ चुना गया था कि वह अगला सचिन तेंदुलकर बनेगा. यह लड़का बेहद प्रतिभाशाली है. वह विलक्षण प्रतिभा की तरह है वह बल्लेबाजी कर सकता है, बहुत अच्छी फील्डिंग कर सकता है और गेंदबाजी भी कर सकता है."

आकाश चोपड़ा ने खुलासा किया कि टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों को रायडू की देखभाल करने के लिए विशेष निर्देश दिए गए थे क्योंकि उन्हें एक विलक्षण खिलाड़ी माना जाता था. "अशोक मल्होत्रा वहां हमारे कोच थे और चयनकर्ताओं की ओर से उन्हें बच्चे की देखभाल करने के लिए विशेष निर्देश थे क्योंकि वह भारत का भविष्य है. वीवीएस लक्ष्मण दौरे पर कप्तान थे और उन्होंने बच्चे को हैदराबाद में खेलते हुए देखा था, लेकिन जब आप टीम बना रहे होते हैं तो आपको सभी बातों का ध्यान रखना होता है.


"हमारी टीम में एक भी ऑफ स्पिनर नहीं था. यह एक बेहद दिलचस्प टीम चयन था. हमारे पास बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में मुरली कार्तिक और लेग स्पिनर के रूप में अमित मिश्रा थे. बल्लेबाजी में हमारे पास गौतम गंभीर, मैं, वीवीएस लक्ष्मण और अभिजीत काले. तो अंबाती रायडू को ऐसी टीम में खेलने का मौका मिला," उन्होंने खुलासा किया. रायडू का स्पिनर के रूप में बुरा समय समाप्त हो गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"रायडू को क्रम में बहुत नीचे बल्लेबाजी करने के लिए मिला और उसे बीच-बीच में ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने के लिए कहा गया, जो वह करने में असमर्थ था. वह कभी-कभी गेंद को अपने पैरों पर या बल्लेबाजों के पैरों पर पिच कर रहा था. "मुझे याद है कि जब भी अंबाती गेंदबाजी करने आते थे तो शॉर्ट-लेग और मिडविकेट के क्षेत्ररक्षक थोड़ा डर जाते थे क्योंकि वेस्टइंडीज के लोग बहुत जोर से हिट करते थे. इसलिए आप डरे हुए थे क्योंकि आप फायरिंग लाइन में थे. मैं शॉर्ट लेग पर हुआ करता था" इसलिए मैं उनसे कहा करता था कि वह शॉर्ट गेंद न फेंके."