अजीत अगरकर ने बताई क्या है रोहित शर्मा के लिए अगले 24 महीने में सबसे बड़ी चुनौती, विराट और धोनी से की तुलना

"उनसे पहले एमएस धोनी की भी, वे शायद ही कभी मैच से बाहर होते थे और दोनों ही फिट रहते थे". 

अजीत अगरकर ने बताई क्या है रोहित शर्मा के लिए अगले 24 महीने में सबसे बड़ी चुनौती, विराट और धोनी से की तुलना

पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने रोहित के लिए फिट रहना सबसे बड़ी चुनौती बताया

खास बातें

  • अजीत अगरकर ने रोहित के लिए कही बड़ी बात
  • 'रोहित को देना होगा फिटनेस पर ध्यान'
  • अगरकर ने कहा विराट और धोनी फिटनेस को लेकर नहीं छोड़ते थे मैच
नई दिल्ली:

पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि भारत के सफेद गेंद के नये कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिये सबसे बड़ी चुनौती अगले 24 महीनों में होने वाले टी20 और वनडे विश्व कप तक फिट बने रहने की है. विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को कप्तान नियुक्त किया. बाद में कोहली को वनडे की कप्तानी से भी हटाकर यह जिम्मेदारी रोहित को सौंपी गयी.

यह पढ़ें- ICC U-19 WC 2022: फाइनल मुकाबला कल, पांचवें खिताब के लिए जोर लगाएगी टीम इंडिया

अगरकर (Ajit Agarkar) ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि यह अच्छी चीज है कि सफेद गेंद के प्रारूप के लिये एक कप्तान हो और अब रोहित के पास यह जिम्मेदारी है. '' टी20 विश्व कप इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया (AUS) में आयोजित किया जायेगा जबकि वनडे अगले साल होगा. अगरकर को लगता है कि कप्तान को टीम के साथ मौजूद रहना चाहिए और उनका मानना है कि यही चीज पूर्व कप्तान कोहली और एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिये भी कारगर रही थी. अगरकर ने कहा, इसलिये रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिये चुनौती - मेरी राय में - फिट बने रहने और अब से सफेद गेंद के क्रिकेट में विश्व कप तक हर टूर्नामेंट में खेलने की है क्योंकि आप टीम के साथ कप्तान चाहते हो - यह विराट कोहली की मजबूती थी और उनसे पहले एमएस धोनी की भी, वे शायद ही कभी मैच से बाहर होते थे और दोनों ही फिट रहते थे. 


यह भी पढ़ें- NZ(W) vs IND(W): अब 12 फरवरी से खेली जाएगी भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज, यह है वजह

रोहित हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला नहीं खेले थे. उन्हें फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे से भी बाहर होने के लिये बाध्य होना पड़ा था क्योंकि वह चयन समिति के टीम की घोषणा से पहले पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं कर सके थे. हैमस्ट्रिंग की समस्या बार बार उभरती रहती है जिसके कारण उन्हें 2020-21 में आस्ट्रेलिया दौरे पर पहले दो टेस्ट मैच और सफेद गेंद के चरण में भी बाहर बैठना पड़ा था. हालांकि अब रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में टीम की कप्तानी करेंगे जो छह फरवरी से अहमदाबाद में वनडे के साथ शुरू हो रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?