टी20 वर्ल्ड कप से पहले मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर का बड़ा बयान, जानें विराट कोहली को लेकर क्या कहा

Ajit Agarkar praised Virat Kohli: अजित अगरकर ने विराट कोहली की जमकर सराहना की है. उनका कहना है कि कोहली ने ना केवल रन और शतक बनाने के मामले में बल्कि फिटनेस के मामले में बेंचमार्क सेट किया है.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर का बड़ा बयान, जानें विराट कोहली को लेकर क्या कहा

Virat Kohli, T20 World Cup 2024

Ajit Agarkar praised Virat Kohli: 2 जून से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो रहा है. उससे पहले भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने विराट कोहली की जमकर सराहना की है. उनका कहना है कि कोहली ने ना केवल रन और शतक बनाने के मामले में बल्कि फिटनेस के मामले में भी बेंचमार्क सेट किया है. अगरकर के मुताबिक कोहली का फिटनेस के प्रति जुनून और हार्ड वर्क सुनिश्चित करता है कि युवा क्रिकेटरों के सामने कोई ऐसा खिलाड़ी है. जिसकी वह तहे दिल से सराहना कर सकते हैं. 

आगामी टूर्नामेंट से पहले अगरकर के इस बड़े बयान से साफ हो जाता है कि किंग कोहली भविष्य के प्लान में भारत के अहम हिस्सा हैं. पिछले डेढ़ दशक से वह भारतीय क्रिकेट के पोस्टर बॉय रहे हैं. अगरकर के मुताबिक अगर किसी खिलाड़ी को फिटनेस कैसे मेंटेन रखनी है तो वह कोहली से सीख सकता है. वह अपने क्रिकेट करियर में केवल निजी कारणों की वजह से बाहर हुए हैं. कभी भी वह गंभीर चोट की वजह से मैदान से बाहर नहीं गए.

अगरकर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि वह उन लोगों में से एक है जिन्होंने बेंचमार्क स्थापित किए हैं. अपने करियर के 15 सालों में वह हमेशा फिट रहे हैं. जिसका परिणाम आप देख सकते हैं. 


अगरकर के अनुसार यदि उनके जैसा कोई शख्स उदाहरण स्थापित करता है या कुछ चीजें सामने रखता है जिसकी आपको आवश्यकता है. तो यह धीरे-धीरे पूरे इकोसिस्टम में प्रगति करता है. उन्होंने यह भी याद दिलाया कि जब कोहली टीम के कप्तान थे तब पूरी टीम इंडिया फिट थी.

अजित अगरकर ने कोहली को लेकर यह खास बातचीत स्पोर्टिफाइविथपीआरजी पॉडकास्ट पर की. कोहली मौजूदा समय में आईपीएल में शिरकत कर रहे हैं. यहां उनका बल्ला जमकर चल रहा है. वह टूर्नामेंट में 300 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. 

हालांकि, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट काफी स्लो रहा है. यही वजह है कि कई पूर्व क्रिकेटर लगातार उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल उठा रहे हैं. कुछ लोगों का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दिया जाए. फिलहाल यह तो समय आने पर ही पता चलेगा कि कोहली को टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में जगह मिलती है या नहीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- क्या पिछले साल घमंड में थे रियान पराग? दिग्गज खिलाड़ी के बयान से मची सनसनी