अब मुंबई में एजाज पटेल को आई परिवार की याद, पसंदीदा विकेट के बारे में पूछने पर बोले..

मेरा दुर्भाग्य है कि मेरा परिवार कोविड-19 के कारण यहां मेरे साथ नहीं हैं. साथ ही मैं इस शानदार उपलब्धि में कुंबले सर के साथ शामिल हो गया हूं.

अब मुंबई में एजाज पटेल को आई परिवार की याद, पसंदीदा विकेट के बारे में पूछने पर बोले..

‘‘मेरे लिये यह काफी विशेष मौका है, सिर्फ मेरे लिये ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के लिये भी.

खास बातें

  • कोविड के चलते नहीं ला सके परिवार को साथ
  • बोले- मेरी किस्मत में लिखा था मुंबई में ये प्रदर्शन
  • न्यूजीलैंड अभी भी मैच में काफी पीछे

न्यूजीलैंड (New Zealand) के स्पिनर ऐजाज पटेल (Ajaz Patel) ने शनिवार को अपने जन्मस्थल पर ही भारत की पारी में सभी 10 विकेट चटकाने की उपलब्धि हासिल करने के बाद कहा कि उनकी किस्मत में था कि वह मुंबई में ही ऐसा करें. अपने माता पिता के साथ 1996 में मुंबई से न्यूजीलैंड में जा बसे 33 साल के पटेल ने भारत की पहली पारी में 47 . 5 ओवर में 119 रन देकर दस विकेट लिये.  उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के जिम लेकर (Jim Laker) और भारत के अनिल कुंबले जैसे (Anil Kumble) दिग्गजों की बराबरी कर ली. पटेल ने इस उपलब्धि के बाद कहा, ईमानदारी से कहूं तो यह सपने की तरह है और अपने करियर में यह उपलब्धि हासिल करना बहुत विशेष है. मेरी किस्मत में ही था कि मैंने यह उपलब्धि मुंबई में ही हासिल की. 

jg56vv18

यह पढ़ें- एजाज पटेल के इस प्रदर्शन पर क्रिकेट जगत ने दी जमकर बधाइयां, BCCI ने शेयर किया खास VIDEO

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिये यह काफी विशेष मौका है, सिर्फ मेरे लिये ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के लिये भी. मेरा दुर्भाग्य है कि वे कोविड-19 के कारण यहां मेरे साथ नहीं हैं. साथ ही मैं इस शानदार उपलब्धि में कुंबले सर के साथ शामिल हो गया हूं. यह पूछने पर कि उन्होंने जो 10 विकेट हासिल किये, उनमें से कौन सा विकेट विशेष था, तो उन्होंने कहा, ‘‘कोई विशेष नहीं, सिर्फ उसी तरह की गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था. 


यह भी पढ़ें- IND vs NZ: एक तरफ जहां एजाज पटेल ने किया कमाल तो वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

हो सकती है  पार्टी खराब
ऐसा ऐतिहासिक प्रदर्शन करने के बाद भी अगर टीम हार जाए तो ये किसी भी खिलाड़ी के लिए ये पार्टी खराब होने की तरह है. इस मैच कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है. भारत ने पहली पारी के दम पर 262 रनों की लीड हासिल की और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ये लीड 300 का आंकड़ां पार कर चुकी थी. ऐसे में न्यूजीलैंड का यहां से इस मैच का जीतना बेहद मुश्किल है. आपको बता दें कि एजाज पटेल ने  इस सीरीज के पहले मैच कानपुर टेस्ट में भी अच्छी गेंदबाजी की थी. उस मैच में उनको तीन विकेट ही मिले थे. भारत के इस दौरे पर अभी तक वे 13 विकेट ले चुके हैं. अभी भी भारत की दूसरी पारी में उनकी गेंदबाजी बाकी है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com