Practice Match: बोर्ड XI के खिलाफ एडेन मार्कराम ने जड़ा शतक, टीम इंडिया को दी 'वॉर्निंग'

Updated: 27 September 2019 19:21 IST

Board Presidents XI vs South Africa: इस शतकीय पारी के जरिये मार्कराम ने टेस्ट सीरीज के पहले विराट कोहली की टीम इंडिया के लिए वॉर्निंग जारी कर दी है. बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो पाया था जबकि दूसरे दिन भी केवल 50 ओवर ही किये जा सके.

Aiden Markram Scores Ton in Practice Match against Board President XI
Aiden Markram ने बोर्ड XI के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में फॉर्म दिखाते हुए शतकीय पारी खेली

विजयनगरम:

Aiden Markram: दक्षिण अफ्रीका के ओपनर  एडेन मार्कराम (Aiden Markram) ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ (Board Presidents XI vs South Africa) बारिश से प्रभावित प्रैक्टिस मैच (Practice Match) में शुक्रवार को यहां शतक बनाया. अपनी इस शतकीय पारी के जरिये मार्कराम ने टेस्ट सीरीज के पहले विराट कोहली की टीम इंडिया के लिए वॉर्निंग जारी कर दी है. बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो पाया था जबकि दूसरे दिन भी केवल 50 ओवर ही किये जा सके. इस बीच, दक्षिण अफ्रीकी टीम ने चार विकेट पर 199 रन बनाए. मार्कराम ने बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास किया और रिटायर्ड हर्ट होने से पहले प्रवाहमय पारी खेलकर 118 गेंदों पर 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाए. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए और इंडिया ए के बीच खेले गए चार दिवसीय टेस्ट में भी मार्कराम (Aiden Markram) ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा था.

PAK vs SL 1st ODI: पाकिस्तान में क्रिकेट की 'शुरुआत' पर बारिश की मार, मैच रद्द

तेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) दक्षिण अफ्रीका के अन्य बल्लेबाज रहे जिन्होंने दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पूर्व बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास किया. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी अचछी बल्लेबाजी करने वाले बावुमा 55 रन बनाकर नाबाद हैं. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हालांकि दो विकेट जल्दी गंवा दिए थे.

चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले उमेश यादव (Temba Bavuma) ने सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (छह) को पारी के सातवें ओवर में पवेलियन भेज दिया. उनकी जगह लेने के लिए उतरे थेनिस डि ब्रूएन (छह) को ईशान पोरेल ने एलबीडब्ल्यू आउट किया जिससे स्कोर दो विकेट पर 33 रन हो गया. बाएं हाथ के स्पिनर धर्मेंद्र सिंह जडेजा (52 रन देकर दो) ने जुबैर हमजा (22) को एलबीडब्ल्यू करके दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस (9) को भी पवेलियन भेजा.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • बारिश के कारण धुल गया था पहले दिन का खेल
  • दूसरे दिन मार्कराम ने बनाए 118 गेंदों पर 100 रन
  • दूसरे दिन स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका 199/4
संबंधित खबरें
Practice Match: बोर्ड XI के खिलाफ एडेन मार्कराम ने जड़ा शतक, टीम इंडिया को दी
Practice Match: बोर्ड XI के खिलाफ एडेन मार्कराम ने जड़ा शतक, टीम इंडिया को दी 'वॉर्निंग'
2nd Unofficial Test: एडेन मार्कराम और वियाम मुल्डर के शतक, द. अफ्रीका-ए ने इंडिया-ए के खिलाफ बनाए 400 रन
2nd Unofficial Test: एडेन मार्कराम और वियाम मुल्डर के शतक, द. अफ्रीका-ए ने इंडिया-ए के खिलाफ बनाए 400 रन
Advertisement