इस विस्फोटक बल्लेबाज के लिए उम्र हुआ महज एक नंबर, नाकाम RCB को फाइनल में पहुंचाने का रखता है दम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद देश के कुछ खिलाड़ियों पर गाज गिरी थी. इन खिलाड़ियों में एक बड़ा नाम विस्फोटक...

इस विस्फोटक बल्लेबाज के लिए उम्र हुआ महज एक नंबर, नाकाम RCB को फाइनल में पहुंचाने का रखता है दम

साथी बल्लेबाज के साथ दिनेश कार्तिक

खास बातें

  • दिनेश कार्तिक के लिए उम्र हुआ महज एक नंबर
  • 36 साल की उम्र में खेल रहे हैं विस्फोटक पारियां
  • आर के खिलाफ RCB को दिलाई शानदार जीत
मुंबई :

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद देश के कुछ खिलाड़ियों पर गाज गिरी थी. इन खिलाड़ियों में एक बड़ा नाम देश के विस्फोटक 36 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का भी रहा. इस मुकाबले के बाद उन्हें दोबारा भारतीय टीम में वापसी का मौका नहीं मिला. इस दौरान वह घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में ध्रुव तारे की तरह चमकते रहे. आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में कार्तिक को केकेआर का कप्तान भी नियुक्त किया गया था. हालांकि टीम के अन्य खिलाड़ियों से अपेक्षानुरूप प्रदर्शन न मिलने से जल्द ही उन्हें हटा दिया गया. यही नहीं आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को अपने अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का ऑफर दिया गया था. इस दौरान केकेआर की टीम ने कार्तिक की जगह अन्य खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला लिया. 

मेगा ऑक्शन से पहले केकेआर द्वारा तिरस्कार किए जानें के बाद कार्तिक को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) का साथ मिला. फ्रेंचाइजी ने कार्तिक को 5 करोड़ 50 लाख रुपये की बड़ी धनराशि में अपने साथ जोड़ा. आरसीबी की टीम में आनें के बाद कार्तिक 36 के बजाय 26 साल के युवा की तरह बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं और टीम में फिनिशर की भूमिका को अच्छे तरीके से निभा रहे हैं. 

हर्षल पटेल के इसी सिक्स ने तोड़ दिया करोड़ों लोगों का दिल, देखें Video


उन्होंने बीते कल आरआर के खिलाफ लगभग हार चूके मुकाबले में आरसीबी के लिए निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने आरआर के खिलाफ महज 23 गेंदो का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का की मदद से 44 रन की उम्दा पारी खेली. 

कार्तिक के इस जानदार पारी के पश्चात् आरसीबी की टीम का उनसे अपेक्षाएं काफी बढ़ गई हैं. बता दें आईपीएल इतिहास में आरसीबी की टीम को अबतक एक बार भी खिताब उठाने का मौका नहीं मिला है. मौजूदा सीजन में टीम के पास एक बेहद ही संतुलित टीम है जो इस कारनामे को पूरा कर सकती है. आरसीबी की टीम को अगर अपना सपना पूरा करना है तो इसमें कार्तिक को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना होगा.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com