WPL के बाद हरमनप्रीत कौर व स्मृति मंधाना इंग्लैंड की 'द हंड्रेड' लीग में दिखाएंगी दम

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) इस साल द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट में ट्रेंट रॉकेट्स की तरफ से जबकि उप कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) सदर्न ब्रेव की तरफ से खेलेंगी.

WPL  के बाद हरमनप्रीत कौर व स्मृति मंधाना इंग्लैंड की 'द हंड्रेड' लीग में दिखाएंगी दम

WPL के बाद हरमनप्रीत कौर व स्मृति मंधाना इंग्लैंड की 'द हंड्रेड' में दिखाएंगी दम

नई दिल्ली:

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) इस साल द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट में ट्रेंट रॉकेट्स की तरफ से जबकि उप कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) सदर्न ब्रेव की तरफ से खेलेंगी. द हंड्रेड का ड्राफ्ट गुरुवार को जारी किया गया जिसमें हरमनप्रीत को ट्रेंट रॉकेट्स ने अनुबंधित किया है जबकि सदर्न ब्रेव ने मंधाना को अपनी टीम में बनाये रखा है.

द हंड्रेड में यह पहला अवसर था जबकि महिलाओं खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन किया गया. पुरुष और महिला वर्ग में कुल 64 खिलाड़ियों का चयन किया गया.पुरुष वर्ग में पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ को वेल्श फायर ने चुना. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को किसी टीम ने नहीं चुना.वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कीरॉन पोलार्ड और न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी कोई खरीदार नहीं मिला.द हंड्रेड क्रिकेट प्रतियोगिता इस साल एक अगस्त से आयोजित की जाएगी.

बता दें कि इस समय भारत में पहली बार आईपीएल की तर्ज पर महिला प्रीमियर लीग (WPL) खेली जा रही है. पहले एडिशन में कुल 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं. वहीं लीग राउड में टॉप करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल में जगह बना ली है. इसके अलावा मुंबई इंडियस व यूपी वॉरियर्स के बीच 24 मार्च को एकमात्र एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में जीतने वाली टीम फिर 26 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के साथ फाइनल में भीड़ेगी. 
 


ये भी पढ़ें-

*IND vs AUS: DRS रिव्यु के लिए Rohit के सामने जिद करने लगे Kuldeep Yadav, फिर कप्तान का माथा ठनक गया, Video

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com