ZIM vs IND: केएल राहुल की वापसी के बाद शुबमन गिल दिख सकते हैं इस नए नंबर पर बैटिंग करते हुए

राष्ट्रीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और टेस्ट मैचों के सलामी बल्लेबाज देवांग गांधी ने इस मुद्दे पर कहा, ‘मुझे लगता है कि शुबमन को भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा सही तरीके से तैयार किया जा रहा है.

ZIM vs IND: केएल राहुल की वापसी के बाद शुबमन गिल दिख सकते हैं इस नए नंबर पर बैटिंग करते हुए

शुबमन गिल विंडीज के खिलाफ पारी शुरू करते दिखायी पड़े थे

खास बातें

  • इसी महीने है जिंबाब्वे के साथ वनडे सीरीज
  • तीन मैचों की है सीरीज, केएल राहुल पर रहेगी नजर
  • अगस्त 18, 20 और 22 को खेले जाएंगे मैच
नयी दिल्ली:

जिंबाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला एशिया कप से पहले लोकेश राहुल के लिए लय को परखने का शानदार मौका होगा और ऐसे में वह आगामी मैचों में शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करना पसंद करेंगे. इस दौरे पर टीम की कमान संभाल रहे राहुल अगर पारी का आगाज करेंगे, तो वेस्टइंडीज के दौरे पर धवन के साथ इस भूमिका को निभाने वाले शुबमन गिल को तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ सकता है. भारतीय टीम के लिए अभी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) सर्वोपरि है और जहां तक सबसे छोटे प्रारूप की बात है तो गिल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. ऐसे में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले टीम प्रबंधन चोट से वापसी कर रहे राहुल को बल्लेबाजी का पर्याप्त मौका देना चाहेगा.

पुजारा ने लगातार दूसरे शतक के साथ किया धमाका, लिस्ट ए मैचों में सर्वश्रेष्ठ स्कोर, छा गए चेतेश्वर

गुरुवार (18 अगस्त) से हरारे में शुरू होने वाली तीन मैचों की संक्षिप्त श्रृंखला के लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टीम के साथ नहीं होंगे. उनकी जगह एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण कोच की भूमिका निभाएंगे. यह लगभग निश्चित है कि लक्ष्मण मुख्य कोच द्वारा निर्धारित खाके का पालन करेंगे. राहुल की वापसी ने शीर्ष क्रम के युवा बल्लेबाज गिल के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. गिल ने वेस्टइंडीज में 50 ओवरों के प्रारूप में शानदार बल्लेबाजी की. वह 64, 43 और नाबाद 98 रन की मैच जिताऊ पारियों के बाद मैन ऑफ द सीरीज बने थे.


राष्ट्रीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और टेस्ट मैचों के सलामी बल्लेबाज देवांग गांधी ने इस मुद्दे पर कहा, ‘मुझे लगता है कि शुबमन को भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा सही तरीके से तैयार किया जा रहा है.  उन्होंने कैरेबियाई सरजमीं पर एकदिवसीय मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. मुझे लगता है कि टीम खिलाड़ियों को इस तरीके से तैयार कर रही कि वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सके. इस विशेष श्रृंखला के लिए शुभमन को तीसरे नंबर पर आना पड़ सकता है'

देवांग की बातों से पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दास गुप्ता भी सहमत दिखे. उन्होंने कहा, ‘इतनी अच्छी लय में होने के बाद किसी खिलाड़ी के लिए यह मुश्किल है। टीम का लक्ष्य फिलहाल राहुल को एशिया कप टी20 के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर तैयार करना होगा. उसे बल्लेबाजी के लिए काफी समय मिलना चाहिए और यह मेरी प्राथमिकता है. मुझे लगता है कि यह एक अल्पकालिक व्यवस्था होगी क्योंकि  मुझे लगता है कि शुबमन को एकदिवसीय विश्व कप के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:

* सचिन ने इस "खास संदेश" के साथ खुद घर पर लगाया तिरंगा, फैंस ने जमकर सराहा मास्टर का अंदाज, video

Asia Cup 2022: धोनी के इस सुझाव ने 2011 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में मैच की तस्वीर बदल दी, भज्जी का खुलासा

32 साल पहले आज के दिन सचिन ने किया था यह बड़ा कारनामा, ट्रेंड हुआ video, 4 खास बातें

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)