विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 03, 2023

"एक्सपर्ट्स के बाद अब रोहित शर्मा ने साधा पूर्व क्रिकेटरों पर निशाना, बात दूर तक जाएगी

India vs Australia 3rd test: तीसरे टेस्ट में हार के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पत्रकारों द्वारा पूर्व क्रिकेटरों की आलचोना का जिक्र शर्मा चिढ़ से गए. और उन्होंने वह कह डाला, जो उन्हें नहीं कहना चाहिए था.

Read Time: 19 mins
India vs Australia 3rd test: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा
नई दिल्ली:

India vs Australia 3rd test:  ज्यादा दिन पहले की बात नहीं है, जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma's comment on former cricketers) एक्सपर्ट्स कमेंट्स पर यह कहते हुए बिफर पड़े थे कि ये एक्सपर्ट कौन हैं. और अब ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीसरे टेस्ट में मिली नौ विकेट से हार के बाद भी रोहित ने एक ऐसी टिप्पणी की है, जो आगे निश्चित तौर पर तूल पकड़ेगी ही पकड़ेगी ही पकड़ेगी. रोहित ने यह कमेंट उन पंडितों (cricekt experts) के लिए किया है, जिन्होंने इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच (Hokcet's pitch) को लेकर तीखी भर्त्सना की थी. कंगारू पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडेन, मार्क वॉ  और माइकल क्लार्क ने पिच को लेकर होल्कर स्टेडियम की पिच को लेकर नाखुशी जाहिर की थी. जब पहले दिन 14 और दूसरे दिन 16 विकेट गिरे थे, दो इन दिग्ग्जों ने "4.8 डिग्री घुमाव" को इंगित किया था.

Advertisement

SPECIAL STORIES:

इंदौर में भारत को मिली हार पर भड़के रवि शास्त्री, बोले- ओवर कॉन्फिडेंस के कारण..

कुछ महीने पहले ऐसी ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पत्रकारों ने एक्सपर्ट कमेंट का जिक्र छेड़ा था, तो रोहित ने पलटवार करते हुए कहा कि ये एक्सपर्ट कौन हैं. ऐसे में कपिल देव का नाम सामने आने के बाद रोहित ने चुप्पी साथ ली थी. अब पूर्व क्रिकेटरों द्वारा  हो रही चौतरफा आलोचना के बाद एक और टेस्ट मैच तीन दिन में खत्म होने के बाद रोहित से पिच को लेकर सवाल किया गया, तो भारतीय कप्तान ने पलटवार रूपी तंज कसते हुए कहा कि इन पूर्व क्रिकेटरों ने कभी इस तरह की पिचों पर नहीं खेला है.  उन्होंने आगे कहा कि हालात चुनौतीपूर्ण होने के बावजूद इस तरह की पिचों पर खेलना एक सामूहिक फैसला था. हम जानते थे कि अगर यहां परिणाम हमारे पक्ष में नहीं आया, तो इसकी समीक्षा होगी.  

रोहित ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर इस तरह की पिचों पर नहीं खेले. ऐसे में मैं नहीं जानता. जैसा कि मैंने कहा कि हम इस तरह की पिच पर खेलना चाहते थे और यह हमारी टीम की ताकत है. जब आप घरेलू हालात में खेलेत हैं, तो आप अपनी ताकत पर खेलना चाहते हैं. आप यह नहीं सोचते कि बाहर लोग क्या कह रहे हैं.

Advertisement

रोहित ने लगातार हर मैच के बाद पिच के बारे में हो रही बातों को लेकर भी नाखुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि वह बजाय पिच के वह नॉथन लॉयन के बारे में बारे बातचीत करने को लेकर रुचिकर होंगे, जो मैच में 11 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बने. साथ ही, वह बेहतर करने वाले पुजारा और ख्वाजा के बारे में बात करना पसंद करेंगे.

Advertisement

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
VIDEO: वर्ल्ड कप का गम हुआ ताजा, टूटे दिल से विराट कोहली ने फिर किया वही काम
"एक्सपर्ट्स के बाद अब रोहित शर्मा ने साधा पूर्व क्रिकेटरों पर निशाना, बात दूर तक जाएगी
These 3 big characteristics makes Gautam very "Gambhir" contender to be Team India next head coach
Next Article
ये 3 बडे़ गुण गौतम को बनाते टीम इंडिया के हेड कोच पद का "गंभीर" दावेदार, जुड़ेंगे तो बदलेंगे टीम इंडिया के तेवर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;