एशिया कप का फाइनल खेलेगी अफगानिस्तान की टीम, बम-धमाकों का भी नहीं होता असर, पूर्व कोच लालचंद राजपूत का दावा

अफगानिस्तान ने पहले तो टूर्नामेंट के ओपनिंग मुकाबले में श्रीलंका को हरा कर सभी को चौंकाया और इसके बाद बांग्लादेश को हराकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा. श्रीलंका और बांग्लादेश को हराते ही अफगान टीम एशिया कप 2022 सुपर -4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई.

एशिया कप का फाइनल खेलेगी अफगानिस्तान की टीम, बम-धमाकों का भी नहीं होता असर, पूर्व कोच लालचंद राजपूत का दावा

Asia Cup 2022

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022 में अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सबसे पहले सुपर-4 में जगह बनाई. शनिवार को सुपर-4 अफगानिस्तान की भिड़ंत श्रीलंका से होने वाली है और अफगानिस्तानी टीम को इस मैच में भी जीत का फेवरेट माना जा रहा है. वहीं अफगानिस्तान के पूर्व हेड कोच लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) ने तो एनडीटीवी (NDTV) के सीनियर स्पोर्ट्स एंकर विमल मोहन (Vimal Mohan) के साथ खास बातचीत में ये भी कहा है कि जिस तरह का प्रदर्शन हाल फिलहाल में अफगानिस्तान की टीम कर रही है उसे देखते हुए ये टीम एशिया कप के फाइनल में भी पहुंच सकती है. 
टीम की इस कामयाबी के अलावा पूर्व हेड कोच ने खिलाड़ियों और उनके जज़्बे को लेकर भी बात की. बता दें कि अफगानिस्तान ने पहले तो टूर्नामेंट के ओपनिंग मुकाबले में श्रीलंका को हरा कर सभी को चौंकाया और इसके बाद बांग्लादेश को हराकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा. श्रीलंका और बांग्लादेश को हराते ही अफगान टीम एशिया कप 2022 सुपर -4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई.

बम का नहीं होता असर
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच लालचंद राजपूत जो भारत के जाने माने पूर्व क्रिकेटर भी है ने अफगानिस्तानी खिलाड़ियों की तारीफ़ करते हुए ये कहा कि इन खिलाड़ियों में क्रिकेट खेलने का और ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करने का जो जुनून है, वो वाकई काबिले तारीफ है. अफगानिस्तान के हालातों से ये खिलाड़ी भली भांति परिचित हैं. वहां पर अक्सर बम धमाके होते रहते हैं , ऐसे में खिलाड़ियों का कहना है कि हम इनसे नहीं डरते, हम बेहतर परफॉर्म करेंगे तभी हमारे और हमारे परिवार के हालात सुधरेंगे. इसके अलावा लालचंद राजपूत ने बातचीत के दौरान ये भी बताया कि चाहे वो राशिद खान (Rashid Khan) और या मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) या फिर अफ़गानी टीम का कोई भी और खिलाड़ी ये लोग क्रिकेट के प्रति समर्पित हैं. जब इन्हें ग्राउंड के 4 राउंड लागने के लिए कहा जाता है तो ये उसके डबल लगाते हैं. इन खिलाड़ियों में खेलने और सीखने की ललक है. 
कई क्रिकेट पंडितों का भी कहना है कि अफ़गानिस्तानी टीम जिस तरह की परफॉर्मेंस फिलहाल कर रही है. आगे आने वाले समय में ये टीम बड़ी-बड़ी टीमों को भी पीछे छोड़ती हुई नज़र आयेगी.

"आप नहीं खेले, अच्छा लगा", शाहीन शाह आफरीदी से भारतीय फैन की बातचीत का Video हुआ वायरल


विराट कोहली की पोस्ट पर डेविड वॉर्नर ने किया कॉमेंट, तो अनुष्का को लेकर भिड़ गए फैंस

IND vs PAK :: एशिया कप में फिर होगा महामुकाबला, रोहित-विराट ने बनाया है पाक को हराने का सीक्रेट प्लान, तस्वीरें आई सामने

(अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच लालचंद राजपूत के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू को आप हमारे स्पोर्ट्स चैनल एनडीटीवी स्पोर्ट्स हिंदी पर जाकर देख सकते हैं, विडियो का लिंक भी ख़बर के साथ हमने दिया है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com