अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद को किया एक साल के लिए सस्‍पेंड, यह है वजह..

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद को किया एक साल के लिए सस्‍पेंड, यह है वजह..

पिछले साल भी ACB ने शहजाद पर जुर्माना लगाया था और उन्हें स्थायी रूप से अफगानिस्तान लौटने को कहा था

खास बातें

  • बिना अनुमति के विदेश यात्रा जाने को लेकर लगाया शहजाद पर प्रतिबंध
  • पहले अनिश्चित समय के लिए निलंबित किया गया था शहजाद को
  • बोर्ड के साथ अपने संबंधों को लेकर अक्सर विवादों में रहे हैं मोहम्मद शहजाद
काबुल:

अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket team) के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) एक साल तक क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में नहीं खेल सकेंगे. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने शहजाद के निलंबन की अवधि को निश्चित करते हुए इसे एक साल कर दिया है. हालांकि पहले उन्हें अनिश्चित काल के लिए निलंबित किया गया था. शहजाद का निलंबन एक ऐसी नीति के उल्लंघन के बाद आया है जिसमें खिलाड़ियों को देश से बाहर जाने से पहले बोर्ड की अनुमति लेनी होती है. वहीं शहजाद बिना बोर्ड की अनुमति के पेशावर (पाकिस्तान) प्रशिक्षण लेने चले गए थे. 

विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 11 साल के करियर को कुछ यूं किया याद

ACB ने रविवार को एक बयान में कहा, 'ACB के पास देश के भीतर अच्छी तरह से सुसज्जित प्रशिक्षण और अभ्यास सुविधाएं हैं और अफगानिस्‍तान के खिलाड़ियों को ऐसे उद्देश्यों के लिए विदेश यात्रा की आवश्यकता नहीं है.' पिछले साल भी ACB ने शहजाद पर जुर्माना लगाया था और उन्हें स्थायी रूप से अफगानिस्तान लौटने या अपने अनुबंध को समाप्त करने को कहा था. शहजाद हाल के दिनों में काफी चर्चा में रहे हैं. घुटने की चोट के कारण उन्हें वर्ल्डकप (World Cup 2019) के बीच से ही वापस घर भेज दिया गया था. उस वक्त बताया गया था वह खेलने के लिए फिट नहीं है. हालांकि जल्द ही मीडिया में खबर आई कि वह खेलने के लिए फिट थे. बस टीम उन्हें अपने साथ नहीं चाहती थी. 


स्मिथ के चोटिल होने के बाद 'गर्दन की सुरक्षा' वाला हेलमेट पहनना हो सकता है अनिवार्य

आपको बता दें कि मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) ने अपने शुरुआती साल पेशावर के एक शरणार्थी शिविर में गुजारे हैं जबकि उनके माता-पिता मूल रूप से अफगानिस्तान के नंगरहार के रहने वाले हैं. अपने कई अफगान टीम के साथियों की तरह शहजाद भी अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा के पास बड़े हुए हैं. उनकी शादी भी पेशावर में हुई है. अफगानिस्तान के असंख्य शरणार्थी अभी भी पाकिस्तान के पेशावर शहर में रहते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार