AFG vs IRE, 2nd T20I: अफगानिस्तान और हजरातुल्लाह जजाई ने किए 'सबसे बड़े धमाके', लेकिन...

AFG vs IRE, 2nd T20I: अफगानिस्तान और हजरातुल्लाह जजाई ने किए 'सबसे बड़े धमाके',  लेकिन...

AfgvsIre: आतिशी पारी खेलने वाले हजरातुल्लाह जजाई

खास बातें

  • आयरलैंड का तो बज गया बाजा...!!
  • अफगानसिस्तान ने बना डाले 3 पर 278 रन
  • टी20 इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी
देहरादून:

जब क्रिकेट जगत निचले स्तर की टीमों पर ध्यान न दे, तो ध्यान खींचने का कुछ ऐसा ही तरीका होता है. और देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 क्रिकेट मैच  में (#AFGvsIRE, #AFGvIRE) अफगानिस्तान और 20 साल के लेफ्टी बल्लेबाज हजरातुल्लाह जजाई (#HazratullahZazai) ने बड़े धमाके करते हुए इतिहास रच दिया है. चलिए आपको बारी-बारी से इन बड़े धमाकों के बारे में बताते हैं. 

पहला धमाका 
अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद बाद किया. अफगानी ओपनर हजरातुल्लाह और उस्मान घानी ने ऐसी मार लगाई, जिससे आयरलैंड लंबे समय तक नहीं भूलेगा. पहले विकेट के लिए 236 रन की साझेदारी करते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. बता दें कि यह टी-20 में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. और जब पारी खत्म हुई, तो ऑयरलैंड के खिलाड़ियों के कानों में तीन विकेट पर 278 रन के धमाके गूंज रहे थे. 

 


यह भी पढ़ें:  Pulwama attack: अब विराट कोहली ने कही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मुकाबले पर 'मन की बात'


दूसरा धमाका
बीस साल के हजरातुल्लाह की पारी. एक ऐसी पारी, जो क्रिकेट जगत भुलाए नहीं भूलेगा. और देहरादून के जो दर्शक नहीं देख सके, उन्हें इसका मलाल रहेगा. सिर्फ 62 गेंदों पर नाबाद 162 रन बनाकर हजरातुल्लाह ने टी20 इंटरनेशनल का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर बना दिया. लेकिन इसके बावजूद वह ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच (172) को मात देने से सिर्फ 11 रन से चूक गए. फिंच ने पिछले साल ही जिंबाब्वे के खिलाफ यह कारनामा किया था. 

तीसरा धमाका
हजरातुल्लाह भले ही फिंच को सर्वाधिक स्कोर के मामले में मात नहीं दे सके, लेकिन उन्होंने एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड अपनी झोली में डाल  लिया. जजाई ने फिंच के बराबर ही 11 चौके जड़े, लेकिन छक्के उन्होंने फिंच से ज्यादा 16 लगाए. फिंच ने जिंबाब्वे के खिलाफ 14 छक्के लगाए थे. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे में विराट कोहली एडिलेड टेस्ट जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पारी से अफगानिस्तान ने एक बार फिर से यह मैसेज दे दिया है कि न केवल वह तेजी से आगे बढ़ रहा है, बल्कि उसके पास हजातुल्लाह जैसे उभरते हुए मैच जिताऊ बल्लेबाज भी हैं.