AFG vs BAN 3rd T20: 'कुछ ऐसे' बांग्लादेश के हाथ से जीता मैच फिसल गया

AFG vs BAN 3rd T20: 'कुछ ऐसे' बांग्लादेश के हाथ से जीता मैच फिसल गया

सीरीज जीतने वाली अफगानिस्तान टीम

खास बातें

  • अफगानिस्तान-20 में 6 पर 145 रन
  • समीउल्लाह शेनवारी 33*, असगर असगर स्टैनिकजई 27
  • बांग्लादेश- 20 में 6 पर 144
नई दिल्ली:

अफगानिस्तान ने रविवार को बांग्लादेश क्रिकेट टीम को वीरवार को रात को खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में एक रन से हराकर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया. वास्तव में यह मैच रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंच गया. लगा कि बांग्लादेश टीम इस आखिरी मुकाबले को जीतकर सम्मान बटोरने में कामयाब रहेगी. लेकिन आखिरी गेंद पर जब उसे एक गेंद पर चार रन की दरकार थी, लेकिन महमुदुल्लाह राशिद खान के खिलाफ सिर्फ दो ही रन बना सके. और इसी के साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से धो दिया.

अफगानिस्तान को मोहम्मद शहजाद (26) और उस्मान गानी (19) ने 55 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी. यहां नजमुल इस्लाम ने शहजाद को पगबाधा आउट कर दिया. टीम के स्कोर में चार ही रन जुड़ पाए थे कि उस्मान को अबु जायेद ने विकेट के पीछे खड़े मुश्फिकुर रहीम के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया. कप्तान असगर स्टानिकजाई (27) ने समिउल्लाह शेनवारी (नाबाद 33) के साथ 36 रन जोड़कर टीम को 95 के स्कोर तक पहुंचाया था, लेकिन इसी स्कोर  पर असगर बांग्लादेश के गेंदबाज अरिफुल हक की गेंद पर सब्बीर रहमान के हाथों लपके गए.

विकेट के एक छोर पर टीम की पारी संभाले समिउल्लाह का साथ देने आए मोहम्मद नाबी (3) को जायेद ने पिच पर टिकने नहीं दिया और महमुदुल्लाह के हाथों कैच आउट कर अफगानिस्तान का चौथा विकेट भी गिरा दिया. नजिबुल्लाह जादरान (15) ने समिउल्लाह के साथ 34 रन जोड़कर टीम के किसी तरह 135 स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन कप्तान शाकिब अल-हसन ने इस  साझेदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया और नजिबुल्लाह को महमुदुल्लाह के हाथों ही कैच आउट करा पवेलियन भेजा. 142 के स्कोर पर शफिकुल्लाह (4) भी पवेलियन लौट गए.


यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए अफगानिस्‍तान टीम घोषित, जानें राशिद खान के अलावा किस-किस को मिला स्‍थान...

शफिकुल्लाह को नजमुल इस्लाम ने मेहदी हसन के हाथों कैच आउट करवाया. समिउल्लाह का साथ देने आए राशिद खान (1) ने ओवरों की समाप्ति तक टीम को 145 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी के साथ अफगानिस्तान की पारी समाप्त हो गई. बांग्लादेश के लिए इस पारी में नजमुल और जायेद ने दो-दो विकेट लिए, वहीं शाकिब और अरिफुल को एक-एक सफलता मिली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के लिए पारी की शुरुआत की खराब रही. 50 का स्कोर पार करने से पहले ही उसने तमीम इकबाल (5), सौम्य  सरकार (15) और लिटन दास (12) के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए. 53 के स्कोर पर शाकिब भी पवेलियन लौट गए

बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर ने सबसे अधिक 46 और महमुदुल्लाह ने 45 रन बनाए. इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया. छठे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए महमुदुल्लाह ने लगभग टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया था, लेकिन वह अंतिम गेंद पर दो रनों की जरूरत को पूरा करने से चूक गए और इस कारण बांग्लादेश 144 रन बनाते हुए एक रन से हार गई.

VIDEO: तीन साल पहले जब अफगान जूनियर टीम भारत आई, तो खिलाड़ियों ने एनडीटीवी से बात की.

आखिरी 2 ओवरों में बांग्लादेश को 28 रन की दरकार. और मुस्तफिकुर रहीम ने करीम जनात के फेंके 19वें ओवर में लगातार पांच चौके जड़े. लगा बंग्लादेश जीतने जा रहा है. आखिरी ओवर में 9 रन बचे थे. राशिद खान की आखिर गेंद, 4 रन की दरकार. महमुदुल्लाह का बेहतरीन शॉट. लगा चौका है, लेकिन शफीकुल्लाह का बेहतरीन प्रयास. यह कोशिश इतिहास में दर्ज हो गई. बहुत ही बेहतरीन प्रयास. तीसरा रन लेने की कोशिश में महमुदुल्लाह रन आउट हो गए. और अफगानिस्तान ने एक रन से मैच जीतने के साथ ही बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com