AFG vs BAN 3rd T20: 'इस बड़ी हैट्रिक' पर है राशिद खान की नजर

AFG vs BAN 3rd T20: 'इस बड़ी हैट्रिक' पर है राशिद खान की नजर

राशिद खान

खास बातें

  • आज सभी की नजरें राशिद पर
  • अभी तक चटका चुके हैं 7 विकेट
  • बच पाएंगे बांग्लादेशी बल्लेबाज?
नई दिल्ली:

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच रात आठ बजे खेले जाने वाले तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम में बांग्लादेश ही नहीं, बल्कि लेग स्पिनर राशिद खान की नजरें भी इतिहास रचने पर लगी हुई हैं. अफगानिस्तान के पास बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर इतिहास रचने का मौका है, तो राशिद खान भी इस फॉर्मेट में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. मैच रात आठ बजे से खेला जाएगा.

बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिए राजीव गांधी स्टेडियम की पिच पर अफगानी स्पिनर बड़ी पहेली साबित हुए हैं. पिछले दो मैचों में गिरे उसके 18 में से 12 विकेट राशिद खान, मुजीब-उर-रहमान और मोहम्मद नबी की तिकड़ी ने चटकाए. इनमें भी राशिद खान को समझना बांग्ला बल्लेबाजों के लिए बहुत ही डेढ़ी खीर साबित हुआ. यही वजह है कि राशिद खान बड़ा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर खड़े हैं. 

यह भी पढे़: SRH vs KKR, Qualifier 2: कुछ ऐसे राशिद खान बंद करा देते हैं काबुल के बाजार!


पहले टी-20 मुकाबले में राशिद ने सिर्फ 3 ओवरों में 13 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए, तो वहीं दूसरा मुकाबला बांग्ला बल्लेबाजों के लिए अति भयावह साबित हुआ. इस मैच में शुरुआती दो ओवरों में तो राशिद को कोई विकेट नहीं मिला. लेकिन तीसरे ओवर में राशिद ने तीन विकेट चटकाकर बांग्लादेश का बैंड बजा दिया. इस मैच में राशिद ने 4 ओवर में 12 रन खर्च कर 4 विकेट लिए. और यह प्रदर्शन राशिद को बड़े रिकॉर्ड के और नजदीक ले गया. 

VIDEO: राशिद खान ने हैदराबाद को आईपीएल-11 के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बात यह है कि राशिद खान पिछले दोनों मैचों के प्रदर्शन से मैन ऑफ द मैच बने. और देहरादून की स्पिनरों की मददगार पिच पर राशिद की तीसरे टी-20 में भी मैन ऑफ द मैच पर नजरें गड़ी हैं. मतलब मैन ऑफ द मैच की हैट्रिक पर. और राशिद ऐसा कर दें, तो चौंकाने वाली बात बिल्कुल भी नहीं होगी. अगर ऐसा हुआ, तो मैन ऑफ द सीरीज भी उन्हें मिलना तय है.