आईपीएल में कोचिंग देने के लिए तैयार रवि शास्त्री , इस बड़ी फ्रेंचाइजी ने किया अप्रोच, सूत्र की रिपोर्ट

खबर ये है कि रवि शास्त्री के साथ उनका कोचिंग स्टॉफ मतलब बॉलिंग कोच भरत अरुण (Bharat Arun) और फील्डिंग कोच आर श्रीधर( Sridhar) भी उनके साथ अहमदाबाद की टीम को साइन कर सकते हैं.

आईपीएल में कोचिंग देने के लिए तैयार रवि शास्त्री , इस बड़ी फ्रेंचाइजी ने किया अप्रोच, सूत्र की रिपोर्ट

रवि के पास इस समय कई बड़े ब्रॉडकास्टर्स की तरफ से कॉमेंट्री के लिए ऑफर आ रहे हैं

भारतीय टीम का अभी तक टी20 विश्वकप में उम्मीद के मुताबिक तो प्रदर्शन नहीं रहा लेकिन रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया के कई बड़ी सीरीज अपने नाम की है. अब बहुत जल्दी उनका टीम इंडिया के साथ कार्यकाल पूरा होने वाला है. भारतीय टीम का साथ छोड़े देने के बाद टीम इंडिया के पुराने कोच रवि शास्त्री क्या करेंगे, क्या वे कॉमेंट्री की दुनिया में फिर से जाने वाले हैं, जहां उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है, या फिर वे किसी आईपीएल (Indian Premier League) की टीम को कोचिंग देने का मन बना चुके हैं. सवाल बहुत सारे थे लेकिन अब इन सवालों के जवाब मिलने लगे हैं. सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार अहमदाबाद फ्रंचाइजी ने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को अपनी आईपीएल की नई टीम का कोच बनाने के लिए मना लिया है. 

गेल ने बनाए सिर्फ 15 रन, आउट होने पर दिया यह 'बड़ा इशारा' देखें VIDEO

खबर ये है कि रवि शास्त्री के साथ उनका कोचिंग स्टॉफ मतलब बॉलिंग कोच भरत अरुण (Bharat Arun) और फील्डिंग कोच आर श्रीधर( Sridhar) भी उनके साथ अहमदाबाद की टीम को साइन करने वाले हैं. सूत्रों की मानें तो दुबई में ही अहमदाबाद की टीम ने रवि शास्त्री को अप्रोच करना शुरू कर दिया था लेकिन रवि शास्त्री का कहना था कि वे अभी किसी भी तरह से वर्ल्डकप के खत्म होने तक अपना ध्यान नहीं भटकाना चाहते थे, लेकिन अब ये  बात साफ होती नजर आ रही है कि रवि शास्त्री आईपीएल में कोचिंग देने के लिए तैयार है चाहे फिर उन्हें कॉमेंट्री जैसा उनका फेवरेट काम ही क्यूं ना छोड़ना पड़े. 


अफगानिस्तान के मुकाबले से पहले पाकिस्तानी अंपायर ने उठाया बल्ला, लगा रहे हैं कवर ड्राइव, देखें मजेदार VIDEO

आईपीएल में किसी भी टीम के साथ जुड़ने के बाद शायद वे बीसीसीआई की तरफ से कॉमेंट्री ना कर पाएं, क्योंकि (Conflict of Interest)नियमों के चलते वे दोनों जगह काम नहीं कर पाएंगे. इसके लिए वे वैसे सीधे ब्रॉडकास्टरों के साथ जुड़ सकते हैं जैसे वीवीएस लक्ष्मण हैदराबाद की टीम के साथ भी काम करते हैं और कॉमेंट्री भी करते हैं. आपको बता दें कि रवि के पास इस समय कई बड़े ब्रॉडकास्टर्स की तरफ से ऑफर आ रहे हैं क्योंकि उनकी कॉमेंट्री को लोग बेहद पसंद करते हैं. भारतीय क्रिकेट में कई शानदार लम्हों में उनकी दमदार आवाज ने उस मौके को और भी यादगार बना दिया है. 

वहीं नई फ्रंचाइजी CVC Capitals को लगता है कि वे जल्दी से जल्दी  रवि शास्त्री को साइन कर लें ताकि टीम का माहौल तैयार करने में उनको ज्यादा परेशानी ना आए. फ्रंचाइजी को लगता है कि खिलाड़ियों के खरीदने से लेकर टीम बनाने तक के सभी बड़े डिसीजन रवि शास्त्री की मौजूदगी में लिए जाएं. 

बता दें कि हाल ही में अहमदाबाद (Ahmedabad IPL team) की टीम सीवीसी कैपिटल्स ने 5600 करोड़ रुपयों इस टीम को खरीदा है. टीम खरीदने के साथ ही इस तरह की बातें भी उठने लगी थीं कि ये कंपनी कई बैटिंग फर्म में अपना पैसा निवेश करती है लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई की तरफ से इनको ग्रीन सिग्नल मिल चुका है. वहीं दूसरी तरफ संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ की टीम के लिए बीसीसीआई के साथ अपना एग्रीमेंट भी साइन कर लिया है. आपको बता दें कि रवि शास्त्री का कार्यकाल टीम इंडिया के साथ बस जारी टी20 विश्वकप तक ही है. इसके बाद टीम इंडिया की कोचिंग की  जिम्मेदारी पूर्व भारतीय बल्लेबाजी राहुल द्रविड़ पर होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्‍तान की जीत से बनेगी भारत की बात, क्या अफगानिस्‍तान जीत सकता है न्‍यूजीलैंड से मैच?