एसीसी ने दिया पाकिस्तान को झटका, अब Asia Cup के लिए यह बड़ा फैसला ले सकता है पीसीबी

पिछले दिनों सरकार के अनुमति न देने के कारण बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं ही जा पाएगी. इसके बाद पीसीबी चेयरमैन नजम  सेठी ने हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा था.

एसीसी ने दिया पाकिस्तान को झटका, अब Asia Cup के लिए यह बड़ा फैसला ले सकता है पीसीबी

खास बातें

  • सितम्बर में होना है Asia Cup का आयोजन
  • भारत कर चुका है पाकिस्तान जाने से इनकार
  • पीसीबी ने रखा था हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव
नई दिल्ली:

पिछले कई महीनों से एशिया कप के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने के मुद्दे को लेकर पीसीबी बहुत ही ज्यादा परेशान है. और उसने एशिया कप के लिए कुछ विकल्प भारत के सामने रखे थे, लेकिन अब एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के हालिया फैसले के बाद पाकिस्तान के सामने ही बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. एसीसी ने पीसीबी के प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल (मैचों के विभिन्न देशों/स्थलों में आयोजन) के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. इस फैसले के बाद अब पहली बार ऐसा भी देखने को मिल सकता है कि पाकिस्तान टीम एशिया कप में खेलती न दिखायी पड़े.  

SPECIAL STORIES:

"विकेटकीपर केएस. भरत, या इशान किशन," WTC Final के लिए हेडन ने बतायी पसंद कि कौन हो भारतीय XI का हिस्सा


पिछले दिनों सरकार के अनुमति न देने के कारण बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं ही जा पाएगी. इसके बाद पीसीबी चेयरमैन नजम  सेठी ने हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा था. इसके तहत सेठी ने कहा था कि भारत को छोड़कर पाकिस्तान और बाकी टीमें अपने मैच तटस्थ स्थान पर खेल सकती हैं. इसके तहत पाक बोर्ड ने यूएई में खेलने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन श्रीलंका और बांग्लादेश ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया. 

इन बोर्डों ने हाइब्रिड मॉडल को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि विश्व कप से पहले वे अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने का जोखिम मोल नहीं ले सकते. और अब भारत ने भी इस प्रस्ताव को सिरे से नकार दिया है. अब ऐसे आसार हैं कि टूर्नामेंट पूरी तरह से श्रीलंका स्थानांतरित किया जा सकता है, लेकिन पीसीबी इसका पुरजोर विरोध कर रहा है. 

वजह यह है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड गेट मनी (टिकटों से कमायी) में शत-प्रतिशत हिस्से की मांग कर रहा है, जिसे लेकर पीसीबी बिल्कुल भी सहमत नहीं है. हालांकि, यूएई सिर्फ 50 प्रतिशत हिस्सा ही मांग रहा है. अब ताजा हालात के बाद आसार ऐसे बन रहे हैं कि पाकिस्तान एशिया कप का बहिष्कार कर सकता है. अगर ऐसा होता है, तो यह पहली बार होगा, जब पाकिस्तान टीम एशिया कप में नहीं खेलती दिखायी पड़ेगी

इन तारीख के बीच होना है आयोजन
इस साल का एशिया कप कप क्षेत्र की टीमों के लिए विश्व कप की तैयारी के लिहाज से बहुत ही खास  हो चला है है. कुल मिलाकर टूर्नामेंट में छह टीम हिस्सा ले रही हैं, जबकि कुल 13 मैचों का आयोजन किया जाएगा. टूर्नामेंट का आयोजन दस से लेकर 28 सितम्बर के बीच किया जाएगा. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "2019 विश्व कप से...", अंबाती रायडू के आईपीएल से रिटायरमेंट के बाद अनिल कुंबले का बड़ा बयान
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com