AB De Villiers ने Virat Kohli नहीं बल्कि इस क्रिकेटर को बताया टी20 इतिहास का सबसे महान खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान व मि. 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने भी टी20 इतिहास का अब तक का सबसे महान खिलाड़ी चुना है. लेकिन खास बात ये है कि उन्होंने अपने खास दोस्त और ग्लोबल स्टार विराट कोहली को नहीं बल्कि किसी और खिलाड़ी को अब तक का सबसे महान टी20 क्रिकेटर बताया है. 

AB De Villiers ने Virat Kohli नहीं बल्कि इस क्रिकेटर को बताया टी20 इतिहास का सबसे महान खिलाड़ी

डिविलियर्स ने कोहली नहीं बल्कि इस क्रिकेटर को बताया टी20 इतिहास का सबसे महान खिलाड़ी

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे पॉपुलर लीग है, जहां पर विश्व भर के स्टार प्लेयर्स अपना जलवा दिखाते हुए नज़र आते हैं. आईपीएल के 15 शानदार सीज़न भी हो चुके हैं. विश्व के बाकी देशों में भी टी20 लीग्स का काफी बोलवाला है. ऐसे में समय समय पर क्रिकेट जगत के महान प्लेयर्स अब तक के टी20 के सर्वकालिक महान खिलाड़ी चुनते हैं. जिसकी काफी चर्चाए भी होती हैं. इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान व मि. 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने भी टी20 इतिहास का अब तक का सबसे महान खिलाड़ी चुना है. लेकिन खास बात ये है कि उन्होंने अपने खास दोस्त और ग्लोबल स्टार विराट कोहली को नहीं बल्कि किसी और खिलाड़ी को अब तक का सबसे महान टी20 क्रिकेटर बताया है. 

कोहली नहीं ये खिलाड़ी हैं डिविलियर्स की पसंद
एबी डिविलियर्स ने राशिद खान को टी20 का सबसे महान खिलाड़ी बताया है. उन्होंने कहा कि वे बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावित करता  है, वे दोनों में मैच विजेता है. वे हमेशा जीतना चाहता है.वे सर्वश्रेष्ठ में से एक नहीं, बल्कि सर्वश्रेष्ठ हैं. कई क्रिकेट फैंस और विशेषज्ञों ने इतिहास के सबसे महान टी20 क्रिकेटर पर काफी बहस भी की है, जिनमें से कई विराट कोहली, क्रिस गेल, जोस बटलर, डेविड वार्नर और कीरोन पोलार्ड को पसंद करते हैं.लेकिन डिविलियर्स ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को टी20 का सबसे महान खिलाड़ी बताया है.

कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन
वहीं कोहली (Virat Kohli) की अगर बात करें तो टी20ई क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट के नाम 115 मैचों में 4008 रन दर्ज हैं. जिसमें उन्होंने 1 शतक व 37 अर्धशतक जड़े हैं.वहीं आईपीएल के 223 मैचों में उन्होंने 6624 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 44 अर्धशतक शामिल हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विराट के बाद सबसे ज्यादा रन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज हैं. रोहित ने 148 टी20 मुकाबलों में 3853 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 29 अर्द्धशतक शामिल हैं.


डिविलियर्स ने सभी को चौंकाया
बता दें कि एबी डिविलियर्स व विराट कोहली आईपीएल की टीम RCB क लिए एक साथ खेलते हुए नज़र आते थे. वे एक ऐसे खिलाड़ी हैं,जिन्हें टी20 स्पेशलिस्ट माना जाता था, और उन्हें इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में भी माना जाता है. इसलिए जब दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ से उनके अब तक के सबसे महान टी20 क्रिकेटर के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने अपने जवाब से सभी को चौंका दिया, और आरसीबी के अपने पूर्व साथी और अच्छे दोस्त विराट कोहली को भी  इसमें शामिल नहीं किया. डिविलियर्स ने सुपर स्पोर्टस के साथ बातचीत के दौरान ऐसा कहा.

--- ये भी पढ़ें ---

* MI vs RCB: ऋचा घोष को अंपायर ने दिया नॉटआउट तो हरमनप्रीत ने लिया रिव्यू, DRS पर मचा बवाल
* MI vs RCB WPL 2023: स्मृति मंधना की बल्लेबाज़ी से फैंस हुए निराश, ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com