3TC Solidarity Cup: एबी डिविलियर्स की तूफानी पारी, केवल 24 गेंद पर ठोक डाले 61 रन, देखें पारी का पूरा Video

दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) ने नये प्रारुप में खेले जा रहे तीन टीमों की क्रिकेट टूर्नामेंट (3टीसी) (3TCricket) सोलिडैरिटी कप (Solidarity Cup) में एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और पहले ही मैच में 24 गेंद पर 61 रन ठोक डाले.

3TC Solidarity Cup: एबी डिविलियर्स की तूफानी पारी, केवल 24 गेंद पर ठोक डाले 61 रन, देखें पारी का पूरा Video

3TC Solidarity Cup: मैदान पर वापसी करते ही एबी डिविलियर्स ने खेली तूफानी पारी

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका ने नये प्रारुप में खेले जा रहे तीन टीमों की टूर्नामेंट
  • ईगल्स की टीम के कप्तान हैं एबी डिविलियर्स
  • पहले ही मैच में खेली तूफानी पारी

दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) ने नये प्रारुप में खेले जा रहे तीन टीमों की क्रिकेट टूर्नामेंट (3टीसी) (3TCricket) सोलिडैरिटी कप (Solidarity Cup) में एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और पहले ही मैच में 24 गेंद पर 61 रन ठोक डाले. बता दें किर एबी डिविलियर्स की टीम ईगल्स हैं और इस टीम के कप्तान भी हैं. कोरोना वायरस के बीच खेली जा रही इस अलग तरह के टूर्नामेंट में  दक्षिण अफ्रीका के 24 शीर्ष क्रिकेटर तीन टीमों में होंगे. ये टीमें ईगल्स, किंगफिशर्स और काइट्स हैं. मैच में 18 -18 ओवर के दो हाफ होंगे. हर टीम को 12 ओवर मिलेंगे जो छह-छह ओवर में बंटे होंगे. ये छह-छह ओवर अलग अलग टीमें फेकेंगी. ड्रॉ से तय होगा कि पहले बल्लेबाजी कौन करेगा. मैच के दौरान हर टीम को दो पारियों में बल्लेबाजी करनी होगी.

ऐसे में इस नए प्रारूप में जब एबी को बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया. डिविलियर्स ने ईगल्स की ओर से खेलते हुए 24 गेंद पर धमाकेदार 61 रन बनाए, बता दें कि एबी ने आखिरी 17 गेंद पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 50 रन जोड़े थे. डिविलियर्स की टीम गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही. 

इस तरह से खेला गया मैच
पहले हाफ में किंगफिशर्स की टीम ने 2 विकेट पर 56 रन बनाए तो वहीं ईगल्‍स ने 1 विकेट पर 66 रन ठोके. इसके बाद काइट्स की टीम की पारी आई और उन्होंने पहले हाफ में 58 रन बनाए. ऐसे में पहले हाफ के बाद रन कम बनने के कारण किंगफिशर्स दूसरे हाफ में नहीं पहुंच पाई. दूसरे हाफ का मुकाबला ईगल्स और काइट्स के बीच हुआ. पहले हाफ में डिविलियर्स ने ज्यादा रन बनाए थे ऐसे में वो फिर से बल्लेबाजी करने आए और इस बार उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से धूम मचा दी. ईगल्स की टीम ने 3 विकेट पर 94 रन बनाए. ऐसे में ईगल्स का पूरा स्कोर 12 ओवर में 4 विकेट पर 160 रन हुआ. एबी के अलावा एडेन मार्करम ने 70 रन बनाए. ईगल्स की पारी के बाद काइट्स की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी और 12 ओवर में 3 विकेट पर 138 रन ही बना सकी. ड्वेन प्रिटोरियस ने 50 और जे स्‍मट्स ने 48 रनों की पारी खेली. 


एबी डिविलियर्स की पारी से फैन्स हुए खुश
डिविलियर्स की पारी ने हर फैन्स का दिल जीत लिया, सोशल मीडिया पर डिविलियर्स की जमकर तारीफ हो रही है. बता दें कि एबी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन अभी भी अपनी बल्लेबाजों से एक से एक बड़े गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते रहते हैं. यही कारण है कि आज भी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट उन्हें टीम में शामिल करना चाहता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.