चोपड़ा ने बुमराह के विकल्प को लेकर हुई गंभीर गलती को लेकर उठाया बीसीसीआई पर सवाल

Ind vs Sa, T20 World Cup: इसमें कोई दो राय नहीं कि बुमराह की अनुपस्थिति का असर बहुत ही ज्यादा पड़ा है और उनकी शैली के या उनकी स्ट्रेंथ वाले गेंदबाज उपलब्ध नहीं है. दीपक चाहर और मोहम्मद शमी बुमराह के विकल्प के तौर पर सामने आते हैं, तो...

चोपड़ा ने बुमराह के विकल्प को लेकर हुई गंभीर गलती को लेकर उठाया बीसीसीआई पर सवाल

पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली:

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के चोट के कारण टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से बाहर होने ने फैंस सहित टीम मैनेजमेंट को हिलाकर रख दिया है. कोच राहुल द्रविड़ ने मेगा इवेंट से पहले बुमराह के हटने को बड़ा नुकसान कर दिया है. इस पर हर वर्ग से सलाह आ रही है. मीडिया, पत्रकार, पूर्व क्रिकेटर सभी अपनी राय रख रहे हैं. असमंजस के हालात ऐसे हैं कि बोर्ड अभी विकल्प के नाम का ऐलान करने से कतरा रहा है. अब पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाते हुए कहा है कि शमी को एशिया कप के लिए टीम का हिस्सा क्यों नहीं बनाया गया, जबकि वह विश्व कप के लिए बैक-अप बॉलर के रूप में हैं. 

ईरानी कप में Ravindra Jadeja की तरह दिखने वाला ये खिलाड़ी कौन है? जयदेव उनादकट ने इस तरह ‘जड्डू फैंस' के लिए मजे

T20 WC से बाहर होने पर आया जसप्रीत बुमराह का पहला रिएक्शन, अधिकारीक ऐलान के बाद किया ये Tweet


उन्होंने ट्विटर पर कहा कि बुमराह विंडीज दौरे और एशिया कप से बाहर रहे और अगर मोहम्मद शमी वास्तव में बुमराह (फिट न होने पर) की जगह लेने के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प थे, तो शमी को अनिवार्य तौर पर एशिया कप का हिस्सा होना चाहिए था. भारत एशिया कप में तीन पेसरों के साथ आगे बढ़ा और इसकी कीमत उसके चुकानी पड़ी. 

इसमें कोई दो राय नहीं कि बुमराह की अनुपस्थिति का असर बहुत ही ज्यादा पड़ा है और उनकी शैली के या उनकी स्ट्रेंथ वाले गेंदबाज उपलब्ध नहीं है. दीपक चाहर और मोहम्मद शमी बुमराह के विकल्प के तौर पर सामने आते हैं, तो शमी की फिटनेस को लेकर सवाल हैं, तो चाहर भुवनेश्व कुमार की शैली की गेंदबाज हैं, लेकिन अभी बोर्ड ने विकल्प को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं. 

जहां तक भारत के बॉलिंग संयोजन का सवाल है, तो सेलेक्टरों ने कुल तीन स्पिनरों को चुना है. 15 सदस्यीय टीम में आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल शामिल हैं. जबकि पेसरों में भुवनेश्वर, हर्षल पटेल और अर्शदीप चार पेसरों में शामिल तीन गेंदबाज हैं. 

यह भी पढ़ें:

India's Predicted XI vs SA: आखिरी टी20 के लिए टीम इंडिया में होंगे कई बदलाव, श्रेयस और सिराज को मिलेगा मौका?

ऋषभ पंत के जन्मदिन पर उर्वशी रौतेला का स्पेशल ‘Happy Birthday' पोस्ट, सोशल मीडिया ने इस तरह किया रिएक्ट

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com