एरोन फिंच के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बड़े बयान से उठे 'गंभीर सवाल'

एरोन फिंच के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बड़े बयान से  उठे 'गंभीर सवाल'

एरॉन फिंच की फाइल फोटो

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया खेलेगा पाकिस्तान से सीरीज
  • मार्च में यूएई में खेला जाएंगे पांच वनडे
  • वर्ल्ड कप से पहले तैयारी का आखिरी मौका
हैदराबाद:

भारत के बाद और वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पांच वनडे मैच खेलेगी. यह ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों टीमों के लिए ही वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए आखिरी सीरीज होगी. इसी सीरीज को लेकर अब कंगारू कप्तान एरॉन फिंच (#AaronFinch) ने बड़ा बयान दिया है. फिंच ने यह बयान गैरकानूनी गतिविधियों के चलते एक साल के लिए प्रतिबंधित किए गए पूर्व कप्तान स्टीव  स्मिथ (#StevenSmith) और डेविड वॉर्नर (#DavidWarner) को लेकर किया है. 

भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला के समाप्त होने के बाद गत विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज खेलने के लिए यूएई जाएगीा. सीरीज के चौथे और पांचवें वनडे 29 मार्च को चौथे और 31 मार्च को खेले जाएंगे. स्मिथ और वॉर्नर दोनों कोहनी की सर्जरी से उबर रहे हैं और इन दोनों का निलंबन 29 मार्च को होगा, लेकिन उनके खेलने पर संदेह बना हुआ है.  स्मिथ ने अभी अभ्यास शुरू ही किया है और फिट होने में उन्हें थोड़ा समय लगेगा.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 1st ODI Preview: वर्ल्‍डकप-2019 से पहले विराट कोहली ब्रिगेड के लिए 'आखिरी टेस्‍ट'


ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि डेविड वॉर्नर या स्टीव स्मिथ 29 मार्च को मैच में खेलेंगे. मैं शत प्रतिशत सुनिश्चित नहीं हूं कि लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे उस अंतिम एक या दो मैच में खेलेंगे. और फिंच के बयान के बाद इन दोनों के चाहने वाले तो असमंजस में तो हैं ही, साथ ही अब यह चर्चा भी शुरू हो गई है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिल भी पाएगी या नहीं. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच खेलने पर रविशंकर प्रसाद के विचार जान लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जाहिर कि प्रतिबंध के कारण इन दोनों ही खिलाड़ियों के साथ ही लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय अनुभव साथ नहीं है. और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व के और पेशेवर अनुभव को देखते हुए अगर ये दोनों वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने में कामयाब रहते हैं, तो यह अपने आप में चमत्कार सरीखा ही होगा. ऐसे में इन दोनों के ही प्रशंसक चिंता के साथ गंभीर विमर्श में डूबे हैं कि ये दोनों  वर्ल्ड कप में खेल पाएंगे या नहीं.