आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों गावस्कर हैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए बल्लेबाज से बहुत ज्यादा नाराज

IPL 2020: वास्तव में जब चीजें साफ दिखाई पड़ती हैं, तो यहां कहने-सुनने वाले सिर्फ गावस्कर ही होते हैं. औरों को दिखता तो है, लेकिन न वो बोलते हैं, न कोई चर्चा ही करते हैं. वास्तव में अगर इस तरह चुप्पी साधने या अनदेखी की परंपरा शुरू हो गयी, तो यह बहुत ही ज्यादा गलत होगा

आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों गावस्कर हैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए बल्लेबाज से बहुत ज्यादा नाराज

IPL 2020: जब भी कुछ गलत दिखता है, तो गावस्कर हमेशा मुंह खोलते हैं

नई दिल्ली:

एक बात तो साफ है कि किसी भी बात को लेकर दिग्गज सुनील गावस्कर को प्रभावित करना आसान काम नहीं है. फिर चाहे कोई भी क्षेत्र हो. यह बात को अगर और जानना हो, तो जरा उनके साथ कमेंट्री कर रहे जवां पीढ़ी के कमेंटेटरों के विचार सुनिए. हालिया सालों में, गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बेसिक्स बातों को सही करने पर बहुत ज्यादा जोर दिया है. उदाहरण के तौर पर रनिंग-बिटविन द विकेट के दौरान बल्ले को सही तरह से क्रीज पर घसीटना हो, या फिर जब बल्लेबाज पिच पर नया है, तो खुद को समय देने की बात हो. यही बात थी कि मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के आउट होने बहुत ज्यादा गुस्से में दिखाई पड़े और उन्होंने पृथ्वी पर जमकर गुस्सा उतारा.  पृथ्वी राजस्थान और चेन्नई के खिलाफ जीरो बना कर दिल्ली खिलाफ उतरे थे और अटपटा शॉट खेलकर आउट हो गए. पृथ्वी ने दिल्ली के खिलाफ 7 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को ऑस्ट्रेलियाई सरकार से मिली हरी झंडी, शेड्यूल का ऐलान जल्द

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल के जरिए कहा कि पृथ्वी शॉ के साथ समस्या यह है कि वह बार-बार नाकाम होने के बाद भी अपने खेलने की शैली में बदलाव नहीं कर रहे हैं. कमेंटरी के दौरान गावस्कर नाराज थे कि जब पिछले मैचों में आपके रन नहीं बने थे, तो आप मैदान पर सिंगल-डबल्स के साथ अपने इनफॉर्म साथी को स्ट्राइक दे सकते थे. 


यह भी पढ़ें:  पिता चलाते थे ऑटो, अब IPL में रचा इतिहास, Shah Rukh Khan की टीम की ऐसे निकाली हवा

हालांकि, पृथ्वी के साथी शिखर धवन के साथ कोई समस्या दिखाई नहीं पड़ी, जो मंगलवार को आईपीएल के इतिहास में लगातार दो शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. इन दो पारियों से धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों बल्लेबाजों में शीर्ष पांच में शामिल हो गए हैं. इसके लिए चोपड़ा ने खासकर स्ट्राइक-रेट के लिए धवन को सराहा. चोपड़ा ने कहा कि धवन बहुत ही अच्छा खेले. धवन धीमी बल्लेबाजी नहीं कर रहे थे और उन्होंने सुपरफास्ट स्पीड से बैटिंग की. धवन वास्तव में असाधारण रहे हैं. पिछले दो मैचों में 207 रन बना चुके हैं और दोनों में नाबाद रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​