आकाश चोपड़ा ने चुनी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय XI, इन खिलाड़ियों को जगह न देकर चौंका दिया

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यू- ट्यूब चैनल पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन (India Playing XI) का ऐलान किया है.

आकाश चोपड़ा ने चुनी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय XI, इन खिलाड़ियों को जगह न देकर चौंका दिया

आकाश चोपड़ा ने चुनी भारतीय XI

खास बातें

  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी भारतीय XI
  • रहाणे और साहा को नहीं दी जगह
  • टेस्ट सीरीज का आगाज 16 दिसंबर से होने वाला है

SA vs IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारत की टीम अपना पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा. भारतीय चयनकर्ता जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान करने वाली है. उससे पहले भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और वर्तमान  में कमेंटी करने वाले आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यू- ट्यूब चैनल पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन (India Playing XI) का ऐलान किया है. अपने द्वारा चुने गए बेस्ट 11 में ओपनर ने तौर पर चोपड़ा ने रोहित शर्मा और केएल राहुल को रखा है. पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने हैरान करते हुए मयंक अग्रवाल को अपनी प्लेइगे इलेवन में जगह नहीं दी है. बता दें कि मयंक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक जमाया था और दूसरी पारी में अर्धशतक जमाने का कमाल किया था. लेकिन चोपड़ा ने उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं माना है. 

होटल रूम से निकल रहे थे कोहली, तभी शख्स बोला, मेरा बर्थडे है, फिर कप्तान ने ऐसा कर जीता दिल- Video

आकाश चोपड़ा ने कहा कि दोनों ने इंग्लैंड के दौरे पर बतौर ओपनर अच्छा किया है और उन्हें ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग करनी चाहिए. दोनों भारत के लिए काफी अहम है. इसके अलावा नंबर 3 पर उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को रखा है. चोपड़ा ने कहा कि पुजारा पर काफी दवाब होगा और उनके लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाला है. 


पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने कोहली ने नंबर 4 पर रखा है. चोपड़ा ने कहा कि कोहली इस सीरीज में हर हाल में शतक जमाना होगा. आकाश चोपड़ा ने रहाणे की जगह प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर को जगह दी है. अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में डेब्यू किया था और शतक ठोकने में सफल रहे थे. अय्यर के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज काफी अच्छा रहा था.  इसके अलावा आकाश ने ऋषभ पंत को नंबर 6 पर जगह दी है. रवींद्र जडेजा, आर अश्विन के रूप में चोपड़ा ने 2 स्पिनर को जगह दी है. इसके अलावा आकोश चोपड़ा ने  जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को तेज गेंदबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. 

आकाश चोपड़ा के द्वारा चुनी गई प्लेइंग XI
रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

आकाश चोपड़ा ने चुनी 15 सदस्यीय टेस्ट टीम
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में प्लेइंग इलेवन के अलावा आकाश चोपड़ा ने भारतीय टेस्ट टीम पर भी बात की और अपने पसंद के 15 खिलाड़ियों का चयन किया है. चोपड़ा ने हैरान में डालते हुए रिद्धिमान साहा को टीम में जगह नहीं दी है. पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने इसको लेकर कहा कि वो चाहते हैं कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दूसरे विकेटकीपर की भूमिका केएल राहुल निभाएं. आकाश चोपड़ा के द्वारा चुनी गई टेस्ट टीम में शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और हनुमा विहारी भ शामिल हैं. वहीं, मंयक अग्रवाल को भी चुना है.  

Ashes Series: स्टीव स्मिथ के निशाने पर स्टीव वॉ का रिकॉर्ड, ब्रॉड भी कर सकते हैं यह कमाल

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई भारतीय टेस्ट टीम
विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी

मुंबई टेस्ट में इतिहास रचने वाले एजाज पटेल ने इंटरव्यू में किए कई बड़े

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com