NZ vs WI 1st Test: केन विलियमसन ने रचा इतिहास, साढ़े 10 घंटे बल्लेबाजी कर बनाया यह खास रिकॉर्ड

NZ vs WI 1st Test: 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम हार के दरवाजे पर खड़ी है. वेस्टइंडीज की टीम फॉलोऑऩ खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट पर 196 रन बनाए हैं.

NZ vs WI 1st Test: केन विलियमसन ने रचा इतिहास, साढ़े 10 घंटे बल्लेबाजी कर बनाया यह खास रिकॉर्ड

NZ vs WI 1st Test: केन विलियमसन ने रचा इतिहास, साढ़े 10 घंटे बल्लेबाजी कर बनाया यह खास रिकॉर्ड

NZ vs WI 1st Test: 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम हार के दरवाजे पर खड़ी है. वेस्टइंडीज की टीम फॉलोऑऩ खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट पर 196 रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज अभी भी न्यूजीलैंड से पहले पारी के स्कोर से 185 रन पीछे है. अबतक तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 7 विकेट पर 519 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी, जिसके बाद वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 138 रन बनाए थे. पहले टेस्ट में अभी भी दो दिन का खेल शेष है. बता दें कि न्यूजीलैंड की पहली पारी में कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने 412 गेंद का सामना करते हुए 251 रन की यादगार पारी खेली थी. अपनी मैराथन पारी के दौरान विलियमसन ने साढ़े 10 घंटे की बल्लेबाजी की और कई सारे रिकॉर्ड भी अपने नाम किए थे. केन विलियमसन का टेस्ट में यह तीसरा दोहरा शतक है.

Australia A vs India A, 1st Practice match: जानिए कब और कहां होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट, संभावित टीम

न्यूजीलैंड की ओर से टेस्ट में 3 या उससे ज्यादा दोहरा शतक जमाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं. विलियमसन से पहले ऐसा कारनामा टेस्ट में न्यूजीलैंड की ओर से ब्रैडन मैक्कलम, रॉस टेलर और स्टीफन फ्लेमिंग ने किया है. एक तरफ जहां बैंडन मैक्कुलम ने टेस्ट में 4 दोहरा शतक ठोके हैं तो वहीं रॉस टेलर और स्टीफन फ्लेमिंग ने 3-3 दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. विलियमसन ने हैमिल्टन के मैदान पर दूसरी बार दोहरा शतक जमाने का कमाल किया, इससे पहले इसी मैदान पर पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 200 रनों की पारी खेली थी.  केन विलियमसन (Kane Williamson) का टेस्ट क्रिकेट में यह सर्वोच्च स्कोर है.  विलियमसन के लिए हैमिल्टन मैदान हमेशा से फेवरेट रहा है. इस मैदान पर टेस्ट में उनके बल्ले से 5 शतक भी निकले हैं.


अफरीदी द्वारा बनाए गए सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं जिसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज की मेजबानी करना है. दोनों सीरीज जीतने पर वह पहली बार विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच सकता है. इससे अगले साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने का उसका दावा भी पुख्ता होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​