3 गोल्डन डक, लेकिन अब बदल सकती है सूर्या की किस्मत, कुछ ऐसा बन रहा समीकरण

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav Golden Duck) ने ना चाहते हुए भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल सूर्या वनडे क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज़ बन गए हैं जो लगातार तीन मैचों में पहली ही गेंद पर आउट हुए हों.

3 गोल्डन डक, लेकिन अब बदल सकती है सूर्या की किस्मत, कुछ ऐसा बन रहा समीकरण

3 गोल्डन डक, लेकिन अब बदल सकती है सूर्या की किस्मत

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चेन्नई में खेले गए सीरीज़ के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया को 21 रन से हार झेलनी पड़ी. जिसमें भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav Golden Duck) ने ना चाहते हुए भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल सूर्या वनडे क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज़ बन गए हैं जो लगातार तीन मैचों में पहली ही गेंद पर आउट हुए हों. ऐसा तो बहुत बार हुआ है कि प्लेयर 1 या 2 गेंद खेलने के बाद शुन्य पर आउट हुए हों. अलग-अलग सीरीज़ में लगातार वनडे खेलते हुए भी खिलाड़ी शुन्य पर आउट हुए हैं. लेकिन तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में लगातार पहली ही गेंद पर आउट होने वाले सूर्यकुमार यादव विश्व के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. ऐसे में उन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है.

भविष्य में बन सकते हैं सुपरस्टार
देखा जाए तो खिलाड़ियों की लाइफ में इस तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिलते ही हैं. बहुत से महान क्रिकेटर्स के साथ भी ऐसा हो चुका है कि वे कई बार सीरीज़ में गोल्डन डक पर आउट हुए है और आगे चलकर सुपर स्टार बने. इनमें सबसे बड़ा नाम शामिल है भारत के महान क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने सचिन तेंदुलकर का. तो आपको बता दें कि साल 1994 में सचिन वनडे में लगातार 3 मैचों में 0 पर आउट हुए थे. जिसके बाद उन्होंने शतक जड़कर ज़बरदस्त वापसी की थी. वहीं बाद में उन्होंने 5 मैचों में लगातार फिफ्टी लगाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया था. इतना ही नहीं सचिन टेस्ट मैचों में भी लगातार 2 बार शुन्य पर आउट हुए हैं. ऐसे में उम्मीद है कि सूर्या भी अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढ़ेगें और  सचिन का उदाहरण लेकर खुद को फिर से साबित करेंगे.

सूर्या वनडे में लगातार 3 मैच में शुन्य (डक) पर आउट होने वाले छठे भारतीय बने
1.सचिन तेंदुलकर (1994)
2.अनिल कुंबले (1996)
3.जहीर खान (2003-04)
4.ईशांत शर्मा (2010-11)
5.जसप्रीत बुमराह (2017-2019)
6.सूर्यकुमार यादव (2023
इन आंकड़ों का हावला देकर यहां पर हम इसलिए बात कर रहे हैं क्योंकि ये सभी खिलाड़ी ऐसे ही दौर से गुज़र चुके हैं और आगे चलकर सुपरस्टार बने. 


ये भी पढ़ें-

*IND vs AUS: DRS रिव्यु के लिए Rohit के सामने जिद करने लगे Kuldeep Yadav, फिर कप्तान का माथा ठनक गया, Video

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com