ब्रायन लारा ने 27 साल पहले आज के ही दिन रचा था यह इतिहस, VIDEO से लुत्फ लें

लारा (Brian Lara) की 501 रन की पारी से वॉरविकशायर ने 4 विकेट पर 810 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया. लारा ने साल 2007 में क्रिेकेट से संन्यास लिया था. लारा ने अपना अंतरराष्ट्रीय करिय 22,358 रन और 53 शतकों के साथ खत्म किया.

ब्रायन लारा ने 27 साल पहले आज के ही दिन रचा था यह इतिहस, VIDEO से लुत्फ लें

महानतम बल्लेबाजों में से एक लारा का यह करिश्मा हमेशा सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा

नई दिल्ली:

क्रिकेट के इतिहास से आज का दिन बहुत ही बड़ा और यादगार है. ठीक आज के दिन मतलब 6 जून को ही, लेकिन 27 साल पहले क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में से एक ब्रायन लारा (Brian Lara) ने ऐसा करिश्मा किया कि सभी की आंखें मानें चौंधियां गयीं, जिसने भी सुना दांतों तले उंगली दबा ली. ठीक इस दिन साल 1994 को ब्रायन लारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ स्कोर दर्ज किया था. वॉरविकशायर के लिए खेलते हुए तब लारा ने डरहम के खिलाफ 501 रन की  पारी खेली थी. और जब ऐसा हुआ, तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं था और जिसने भी सुना, वह हैरान रह गया. 

कीवी गेंदबाज ने हवा में गेंद को ऐसे नचाकर जो रूट को किया आउट, इंग्लिश कप्तान के उड़ गए होश..देखें Video

तब लारा ने अपनी मैराथन पारी के लिए 427 गेंदों का सहारा लिया. लारा ने 62 चौके और 10 छक्के जड़े थे. इस मैच में डरहम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 8 विकेट पर 556  रन बनाए थे. इसके बाद लारा तब बैटिंग करने उतरे थे, जब वॉरविकशायर का स्कोर 1 विकेट पर 8 रन था. विंडीज पूर्व कप्तान ने डरहम के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और इतिहास रच दिया. 


टी20 के नंबर एक बल्लेबाज़ डेविड मलान का काउंटी क्रिकेट में भी कोहराम, बनाए धमाकेदार 199 रन

लारा की 501 रन की पारी से वॉरविकशायर ने 4 विकेट पर 810 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया. लारा ने साल 2007 में क्रिेकेट से संन्यास लिया था. लारा ने अपना अंतरराष्ट्रीय करिय 22,358 रन और 53 शतकों के साथ खत्म किया. साल 2004 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में चार सौ रन की पारी खेली थी, जो टेस्ट इतिहास में निजी रूप से किसी बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​