SA VS Ban: अफ्रीका को चटाई धूल तो बांग्लादेशी फैन ने किया Nagin Dance, भारतीय फैन्स बोले- याद है हमारा नागिन डांस

Updated: 03 June 2019 11:53 IST

2019 Cricket World Cup, SA VS Ban: वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका (Bangladesh vs South Africa) के बीच मुकाबला खेला गया. बांग्लादेश (Bangladesh National Cricket Team) ने जीतकर सभी को चौका दिया. उन्होंने साउथ अफ्रीका (South Africa National Cricket Team) जैसी तगड़ी टीम को हरा दिया.

2019 Cricket World Cup SA VS Ban Bangladesh fans Nagin Dance After Winning Match
2019 Cricket World Cup, SA VS: अफ्रीका को चटाई धूल तो बांग्लादेशी फैन ने किया Nagin Dance.

2019 Cricket World Cup, SA VS Ban: वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका (Bangladesh vs South Africa) के बीच मुकाबला खेला गया. बांग्लादेश (Bangladesh National Cricket Team) ने जीतकर सभी को चौका दिया. उन्होंने साउथ अफ्रीका (South Africa National Cricket Team) जैसी तगड़ी टीम को हरा दिया. बांग्लादेश ने शाकिबुल हसन (Shakib Al Hasan) (75) और मुश्फिकर रहीम (78) (Mushfiqur Rahim) के अर्धशतकों के बाद अच्छी गेंदबाजी की बदौलत आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के मैच में दक्षिण अफ्रीका को 21 से हराकर जीत से अपना अभियान शुरू किया और वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी खड़ा किया. यह दक्षिण अफ्रीका की टूर्नामेंट में दूसरी हार है, उसे शुरूआती मैच में गुरूवार को मेजबान इंग्लैंड से 104 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसको काफी शेयर किया जा रहा है. बांग्लादेश की जीत के बाद एक फैन अचानक नागिन डांस करने लगा. जिसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

World Cup 2019: भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को लगा यह बड़ा झटका...

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ने ट्विटर पर ये वीडियो शेयर किया है. जो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो के बाद भारतीय फैन्स बांग्लादेश को ट्रोल कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- 'ये डांस बांग्लादेश टीम के लिए अच्छा सिग्नल नहीं है. निदहास ट्रॉफी याद है. श्रीलंका से जीतने के बाद इन्होंने नागिन डांस किया था. लेकिन फाइनल में उनको हार नसीब हुआ थी. दोस्तों थोड़ा कंट्रोल करो.'

World Cup 2019: बांग्‍लादेश ने दक्षिण अफ्रीकी बॉलिंग का उड़ाया 'मजाक', वनडे में बनाया अपना सर्वोच्‍च स्‍कोर..

बांग्लादेश ने शाकिबुल और मुश्फिकर के बीच तीसरे विकेट के लिये 142 रन की भागीदारी से छह विकेट पर 330 रन बनाकर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भी अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. कप्तान मशरफी मुर्तजा की टीम ने कैच लेने के कई मौके गंवाने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के लगातार अंतराल पर विकेट हासिल किये और उसे 50 ओवर में आठ विकेट पर 309 रन ही बनाने दिये. दक्षिण अफ्रीका पर यह जीत बांग्लादेश के लिये 2007 विश्व कप की जीत से ज्यादा बड़ी होगी. 

World Cup 2019, SA vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान इमरान ताहिर ने हासिल की यह 'खास' उपलब्धि..

वनडे में बांग्लादेश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ 2015 में 329 रन का था. उनका विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 2015 में ही स्काटलैंड के खिलाफ चार विकेट पर 322 रन था और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 2017 में 278 रन का था. शाकिबुल और मुश्फिकर की तीसरे विकेट के लिये 142 रन की भागीदारी विश्व कप में बांग्लादेश की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी भी है. इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार ने 42 और अंत में महमूदुल्लाह ने नाबाद 46 रन का योगदान दिया.

World Cup 2019, PAK vs ENG: क्‍या इंग्लैंड की चुनौती से पार पा सकेगा लगातार हार झेल रहा पाकिस्‍तान!

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश ने मुस्तफिजुर रहमान और आफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज से शुरूआत की. उन्हें पहली कामयाबी 10वें ओवर में क्विंटन डि कॉक (23) को रन आउट करके मिली जो ऐडन मार्कराम के साथ हुई गफलत में मुश्फिकुर रहीम द्वारा रन आउट हुए. मार्कराम (45 रन) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (62 रन) ने टीम को 19वें ओवर के अंत तक 100 रन तक पहुंचाया. लेकिन अगले ओवर में शाकिबुल की गेंद पर मार्कराम बोल्ड हो गये जो बांग्लादेश के इस गेंदबाज का 250वां विकेट भी था. फिर डेविड मिलर क्रीज पर उतरे जो इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती मैच में नहीं खेल पाये थे. 25वें ओवर में डु प्लेसिस ने मोसादेक हुसैन की गेंद पर छक्के के लिये भेजकर अपने 50 रन पूरे किये.

मेहदी हसन मिराज ने दूसरे स्पैल में कप्तान डुप्लेसिस (53 गेंद में पांच चौके और एक छक्का) को बोल्ड को दक्षिण अफ्रीका को करारा झटका दिया. मेहदी हसन की खूबसूरत गेंद सीधे डुप्लेसिस के स्टंप उखाड़ती हुई गयी जिसके बाद बांग्लादेशी टीम और प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गयी. इस तरह 27वें ओवर तक टीम का स्कोर तीन विकेट पर 147 रन हो गया.

Comments
संबंधित खबरें
विवादित बाउंड्री काउंट नियम बदले जाने के बाद कीवी क्रिकेटर Jimmy Neesham ने ICC पर यूं कसा तंज
विवादित बाउंड्री काउंट नियम बदले जाने के बाद कीवी क्रिकेटर Jimmy Neesham ने ICC पर यूं कसा तंज
मार्टिन गप्टिल ने वर्ल्डकप 2019 के फाइनल को बताया अपना सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब दिन, बताई यह वजह..
मार्टिन गप्टिल ने वर्ल्डकप 2019 के फाइनल को बताया अपना सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब दिन, बताई यह वजह..
वर्ल्‍डकप-2019 के फाइनल के दौरान
वर्ल्‍डकप-2019 के फाइनल के दौरान 'बहुचर्चित ओवरथ्रो' को लेकर शेन वॉर्न ने कही यह बात...
वर्ल्‍डकप फाइनल-2019  के बहुचर्चित ओवरथ्रो मामले की समीक्षा करेगा MCC
वर्ल्‍डकप फाइनल-2019 के बहुचर्चित ओवरथ्रो मामले की समीक्षा करेगा MCC
वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान टीम के खराब प्रदर्शन की कोच मिकी ऑर्थर पर गिरी गाज..
वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान टीम के खराब प्रदर्शन की कोच मिकी ऑर्थर पर गिरी गाज..
Advertisement