विराट कोहली के आखिरी शतक को 1000 दिन हो चुके हैं, सोशल मीडिया पर एक बार फिर छिड़ी बहस

Virat Kohli Last Century: विराट कोहली ने आज से 1000 दिन पहले बांग्लादेश के खिलाफ अपना पिछला शतक जड़ा था. उसके बाद से इस स्टार बल्लेबाज को अपने 71वें शतक का इंतजार है.

विराट कोहली के आखिरी शतक को 1000 दिन हो चुके हैं, सोशल मीडिया पर एक बार फिर छिड़ी बहस

Virat Kohli Last Century

नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म को लेकर क्रिकेट जगत में अब हर तरह की बात की जा चुकी है. स्टार बल्लेबाज को वापस लय में आने के लिए क्या करना होगा, इस पर भी पूर्व क्रिकेटर और खेल विशेषज्ञ तमाम तरह के सलाह दे चुके हैं. लेकिन विराट कोहली के बल्ले से एक बड़ी पारी का इंतजार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. ‘रन मशीन' के बल्ले से अब रन आना लगभग रुक से गए हैं. पूर्व भारतीय कप्तान के शानदार करियर में ये उनका सबसे निराशाजनक समय है. विराट कोहली ने आखिरी बार (Virat Kohli Last Century) कोलकाता में 23 नवंबर, 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट (India Bangladesh Pink Test) में शतक जड़ा था. आज (शुक्रवार) उस 139 रन की पारी को 1000 दिन को चुके हैं.

विराट के फैंस ने कभी ये सोचा भी नहीं होगा कि उनके फेवरेट बल्लेबाज के लिए एक ऐसा दौर भी आएगा. कोहली को अपने समय के महानतम बल्लेबाजों में गिना जाता है और नंबर इसी गवाही भी देते हैं. अपने टॉप फॉर्म में विराट कोहली ने बल्लेबाजी के ना जाने कितने रिकॉर्ड (Virat Kohli Records) ध्वस्त किए और बनाए. विराट के पिछले शतक को 1000 दिन होने पर फैंस ने सोशल मीडिया पर #ViratKohli का ट्रेंड शुरू किया. एक बार फिर उनके बूरे फॉर्म को लेकर चर्चा की जा रही है. 


विराट कोहली का पिछला शतक: वनडे, टेस्ट और टी20 में

फॉर्मेट   पिछली सेंचूरू की तारीख    स्कोर         vs 

टेस्ट          22 नवंबर, 2019             139         बांग्लादेश 
वनडे         14 अगस्त 2019              114*      वेस्टइंडीज 
IPL           19 अप्रैल, 2019              100    कोलकाता नाइट राइडर्स

विराट कोहली ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 14 साल पूरे किए. विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 18 अगस्त, 2008 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच से की थी. अब तक विराट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 463 मैच खेले हैं और 23,726 रन बनाए हैं. कोहली के नाम कुल 70 शतक और 122 अर्धशतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दर्ज हैं.

Asia Cup: इतिहास ने खुद को दोहराया, भारत ने PAK को बॉल आउट में 3-0 से हराया, Video में जानें क्या है मामला 

हार्दिक पांड्या-नतासा की इन खूबसूरत Pics को देखकर आप भी जाना चाहेंगे छुट्टियों पर, Greece में माना रहे हैं वेकेशन 

‘टीम थोड़ी नर्वस है', Rishabh Pant ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दिया ये चौंकाने वाला बयान, जानिए और क्या कहा 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com