..जब पाकिस्तान ने भारतीय जूडो कोच से मांगी मदद, देखिए VIDEO

"पाकिस्तान से उनके पास अभी भी फोन आ रहे हैं कि आप हमारे खिलाड़ियों का भी आप ध्यान रखिए . जीवन शर्मा ने कहा कि खेल हमें यही सिखाता है कि हम सब मिलकर रहें और स्पोर्ट्स में कभी पॉलिटिक्स नहीं आती है.

..जब पाकिस्तान ने भारतीय जूडो कोच से मांगी मदद, देखिए VIDEO

पाकिस्तानी टीम ने जूडो में एक मेडल अपने नाम किया है

नई दिल्ली:

बात चाहे खेलों की हो या किसी अंतरराष्ट्रीय मंच की, भारत और पाकिस्तान के बीच आपको  हमेशा तनातनी की खबरें ही देखने को मिलती है लेकिन बर्मिंघम, Commonwealth Games से  एक ऐसी खबर आ रही है जिसमें दोनों देशों के लोगों के बीच प्यार और सदभावना साफ नजर आ रही है.  दरअसल भारत की तरफ से बर्मिंघम, Commonwealth Games में इस बार जुडो के 6 खिलाड़ी हिस्सा लेने आये थे.. इनमें से 3 खिलाड़ियों ने 2 सिल्वर और एक  Bronze मेडल अपने नाम कर लिया.भारतीय टीम के कोच जीवन शर्मा को अपनी टीम के कोच के अलावा, फिजियो और masseur यानी मालिशिये की भी ज़िम्मेदारी उठानी पड़ी.

भारतीय टीम के कोच जीवन शर्मा ने NDTV से खास बातचीत में बताया कि एक बार साल 2005 में पाकिस्तान की टीम पटियाला में आई तो उस समय से ही उनकी बात पाकिस्तानी टीम से होती रहती है. उन्होंने बताया "पाकिस्तान से उनके पास अभी भी फोन आ रहे हैं कि आप हमारे खिलाड़ियों का भी आप ध्यान रखिए . उन्होंने बताय कि खेल हमें यही सिखाता है कि हम सब मिलकर रहें और स्पोर्ट्स में कभी पॉलिटिक्स नहीं आती है. जूडो के खिलाड़ियों के साथ हमारे रिलेशन काफी अच्छे हैं उनके खिलाड़ी भी हमारे साथ ही बैठे थे और एक दूसरे को चीयर भी कर रहे हैं". 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NOTE : आपको बता दें कि हमारे संवाददाता Vimal Mohan द्वारा इस खबर के रिकॉर्ड होने के थोड़ी देर बाद ही पाकिस्तान को पहला मेडल जुडो के ज़रिये जीता था- शाह हसन ने पाकिस्तान के लिये पहला कांस्य पदक जुडो में जीत लिया था.