CWG 2022: तेजस्विन शंकर ने ऊंची कूद में मेडल जीतकर रचा इतिहास, PM मोदी ने Tweet कर जताया गर्व

राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के 6वें दिन तेजस्विन शंकर ने बुधवार को एथलेटिक्स स्पर्धा में भारत का खाता खोलते हुए पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. शंकर ने 2.22 मीटर की कूद लगाई, जिससे वो तीसरे स्थान पर रहे जबकि न्यूजीलैंड के हामिश केर को स्वर्ण और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेंडन स्टार्क को रजत पदक मिला.

CWG 2022: तेजस्विन शंकर ने ऊंची कूद में मेडल जीतकर रचा इतिहास, PM मोदी ने Tweet कर जताया गर्व

Tejaswin Shankar ने जीता ब्रॉन्ज

Tejaswin Shankar CWG 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में ऊंची कूद स्पर्धा में देश के लिए अब तक का पहला पदक जीतकर इतिहास रचने के लिए तेजस्विन शंकर को गुरुवार को बधाई दी. राष्ट्रीय रिकार्डधारी शंकर ने 2.22 मीटर की कूद लगाई. न्यूजीलैंड के हामिश केर को स्वर्ण और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेंडन स्टार्क को रजत पदक मिला. दोनों ने 2.25 मीटर की कूद लगाई थी.

मोदी ने ट्वीट किया, “तेजस्विन शंकर ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में ऊंची कूद में हमारा पहला पदक जीता है. कांस्य पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई. उनके प्रयासों पर गर्व है. भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं. वह सफलता प्राप्त करते रहें.”

तेजस्विन शंकर ने राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की एथलेटिक्स स्पर्धा में बुधवार को भारत का खाता खोलते हुए पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में कांस्य पदक जीता.


दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देश पर ऐन मौके पर टीम में शामिल किए गए 23 साल के शंकर का सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2.27 और सर्वश्रेष्ठ निजी प्रदर्शन 2.29 मीटर है.

VIDEO: ईशान किशन ने सूर्यकुमार यादव के लिए खड़ी की बड़ी मुश्किल, SKY की पत्नी से कर डाली ऐसी रिक्वेस्ट 

VIDEO: वेस्टइंडीज में ऋषभ पंत के जबरा फैन ने ‘I love you' की लगाई आवाज, क्रिकेटर ने इस तरह किया रिएक्ट 

CWG 2022 India Women vs Barbados Women: भारत ने बारबाडोस को 100 रन से हराया, सेमीफाइनल में जगह बनाई

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com