वेटलिफ्टिंग में हरजिंदर कौर ने जीता कांस्य , CWG में भारत को मिला 9वां पदक

CWG 2022: वेटलिफ्टिंग में  हरजिंदर कौर (Harjinder Kaur CWG Bronze) ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार सफर को जारी रखते हुए सोमवार को यहां महिलाओं के 71 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता.

वेटलिफ्टिंग में हरजिंदर कौर ने जीता कांस्य , CWG में भारत को मिला 9वां पदक

वेटलिफ्टिंग में हरजिंदर कौर ने जीता कांस्य, CWG में भारत को मिला 9वां पदक

CWG 2022: वेटलिफ्टिंग में हरजिंदर कौर (Harjinder Kaur CWG Bronze) ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार सफर को जारी रखते हुए सोमवार को यहां महिलाओं के 71 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता. हरजिंदर ने स्नैच में 93 और क्लीन एवं जर्क में 119 किग्रा का भार उठाकर कुल 212 किग्रा भार के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण इंग्लैंड की साराह डेविस जबकि रजत कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ ने जीता.   

हरजिंदर का स्नैच में 90 किग्रा का पहला प्रयास विफल रहा लेकिन दूसरे प्रयास में उन्होंने सफलता पूर्वक इसे उठाने के बाद तीसरे प्रयास में 93 किग्रा का भार उठाया. उन्होंने इसके बाद क्लीन एवं जर्ग में 113, 116 और फिर 119 किग्रा के भार को सफलता पूर्वक उठाया.

इस स्पर्धा में साराह ने इन खेलों के तीन नये रिकॉर्ड बनाये. उन्होंने स्नैच में 103 और क्लीन एवं जर्क में 126 किग्रा के अलावा कुल 229 किग्रा वजन उठाकर नया रिकॉर्ड बनाया। ऐश वर्थ ने 214 (91 किग्रा और 123 किग्रा) का कुल वजन उठाया.


स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)